ग्वालियर में शुरू हुआ रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, पहले दिन अदाणी पोर्ट्स के एमडी ने की शिरकत

MP Regional Investors Meet: अदाणी ग्रुप मध्य प्रदेश के गुना और शिवपुरी में 3500 करोड़ का करेगा निवेश। हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Aug 2024 5:33 AM GMT
Adani Ports MD Karan Adani
X

Adani Ports MD Karan Adani   (फोटो: सोशल मीडिया ) 

MP Regional Investors Meet: शीर्ष औद्योगिक घराने अदाणी समूह के करण अदाणी, एमडी, अदाणी पोर्ट के साथ-साथ मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज (28 अगस्त) से शुरू हुए रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में देश के तमाम दिग्गज उद्योगपति शामिल हो रहे हैं। कॉन्क्लेव के पहले दिन अदाणी पोर्ट्स के एमडी करण अदाणी ने शिरकत की। इस मौके पर करण अडानी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अदाणी ग्रुप गुना में 2 मिलियन टन सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट और शिवपुरी में डिफेंस के सेक्टर में निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि अदाणी समूह 3500 करोड़ का निवेश करेगा, जिसके जरिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर 3500 लोगों को रोजगार मिलेगा।

अदाणी समूह का मध्य प्रदेश में “18,250 करोड़ का पहले ही हो चुका है निवेश”

इस अवसर पर करण अदाणी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि अदाणी समूह मध्य प्रदेश में हम पहले ही 18,250 करोड़ का निवेश कर 12,000 रोज़गार पैदा कर चुका है।

उन्होंने ये भी भी कहा कि ग्वालियर बेहद तेज़ गति से पसंदीदा पर्यटन स्थल, प्रमुख परिवहन केंद्र बन रहा है, और बेहद प्रतिभाशाली लोगों का घर है। ये विकास ग्वालियर को प्रमुख आर्थिक केंद्र बना देंगे। ग्वालियर स्थित अदाणी डिफ़ेंस फैसिलिटी छोटे हथियारों का निर्माण करने वाली देश की सबसे बड़ी इकाई है, जिसने मध्य प्रदेश को छोटे हथियारों के निर्माण के लिए वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित कर दिया है।

करण अदाणी ने कहा, “मध्य प्रदेश आर्थिक विकास का एक उत्कृष्ट उदाहरण बन रहा है, प्रदेश में हो रहे इस अभूतपूर्व परिवर्तन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी की अहम भूमिका है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story