×

Rewa News: थानों, चौकियों में पंचायत की मदद से होगा बाऊंड्री वाल व शौचालय का निर्माण

Rewa: ग्रामीण क्षेत्रों के थानों व पुलिस चौकियों में पंचायत की मदद से बाऊंड्रीवाल, शौचालय निर्माण का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पत्र संबंधित जनपद मुख्यालयों को भेजा गया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 1 Dec 2022 12:49 PM GMT
Rewa News
X

थाना समान। 

Rewa News: मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग द्वारा किये जा रहे प्रयास से कई चौकियों व थानों को लाभ मिलने वाला है। इसमें मनिकवार, खटखरी, गंगेव, रघुनाथगंज, रामपुर, लालगांव, सोनौरी, शाहपुर, चचाई, पटेहरा, हड़हाई, बीरपुर सहित अन्य चौकियां शामिल है। इसके अतिरिक्त लौर, शाहपुर सहित अन्य थानों में भी बाऊंड्रीवाल निर्माण हेतु विभागीय अधिकारी कवायद में लगे हुए है।

पंचायत की मदद से बाऊंड्रीवाल, शौचालय निर्माण का किया प्रयास

ग्रामीण क्षेत्रों के थानों व पुलिस चौकियों में पंचायत की मदद से बाऊंड्रीवाल, शौचालय निर्माण का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पत्र संबंधित जनपद मुख्यालयों को भेजा गया है। प्रक्रिया पूरी होते ही जल्द निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। बाऊंड्रीवाल बनने के बाद पूरा परिसर सुरक्षित हो जाएगा।

सभी थानों और पुलिस चौकियों में खेल के लिए स्थान निर्धारित किया जायेगा: SP

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी थानों और पुलिस चौकियों में खेल के लिए भी स्थान निर्धारित किया जायेगा। इसके लिए परिसर में अलग से व्यवस्था करवाई जायेगी। इसे पुलिसकर्मियों के साथ स्थानीय लोग भी लाभ उठायेंगे। जो युवक विभिन्न भर्तियों की तैयारी कर रहे है उनको फिटनेस के साथ पुलिसकर्मी अन्य जानकारियां भी देंगे। मनिकवार चौकी में फिलहाल बालीबाल के लिए मैदान बनवाया गया है। अन्य खेलों के हिसाब से भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करवाई जाएगी।

जल्द बाऊंड्रीवाल व शौचालय निर्माण का रास्ता हो जाएगा साफ

रीवा पुलिस थानों और चौकियों में बाऊंड्रीवाल व शौचालय निर्माण का प्रयास जिला प्रशासन की मदद से करवाया जायेगा। इसके लिए पुलिस विभाग प्रयास कर रहा है और उसने सभी जनपद मुख्यालयों को पत्र लिख दिया है। जल्द इनके निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story