×

MP News: तत्काल नौकरी की मांग, पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के डीजीएम अनुराग पांडे को सौंपा मांग पत्र

MP News Today: किसना नेता दीपू सिंह एवं अमित कुशवाहा ने कहा कि अगर भर्ती प्रक्रिया 15दिन के अंदर चालू नहीं होगी तो जीएम ऑफिस के बाहर आमरण अनशन करेंगे

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 7 Dec 2022 5:40 AM GMT
MP News
X

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के डीजीएम को सौंपा मांग पत्र (photo: social media )

MP News: ललितपुर सिंगरौली रेल लाईन से प्रभावित रीवा सीधी सिंगरौली नई रेल लाईन सतना पन्ना नई रेल लाईन सतना रीवा दोहरीकरण से प्रभावित किसानों के आश्रितों को तत्काल दे नौकरी की मांग।

जबलपुर में पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के कार्यालय में पहुंच कर रीवा सीधी सिंगरौली सतना पन्ना खजुराहो के किसान एव‌ आश्रितो का प्रतिनिधि मंडल ने ललितपुर सिंगरौली रेल लाइन पन्ना रीवा सीधी एवं सतना रीवा दोहरीकरण रेल लाइन के बिरहुली सकरिया के किसानों ने आज डीजीएम अनुराग पांडे को मांग पत्र दिया और किसानों ने कहा की तत्काल किसानों की भर्ती की प्रक्रिया चालू की जाए। इस पर डीजीएम ने कहा कि 15 दिन के अंदर जो किसान आज उपस्थित थे उनके बारे में निर्णय करके देंगे।

किसना नेता दीपू सिंह एवं अमित कुशवाहा ने कहा कि अगर भर्ती प्रक्रिया 15दिन के अंदर चालू नहीं होगी तो जीएम ऑफिस के बाहर आमरण अनशन करेंगे एक ही लाइन में दोहरी नीति नहीं होगी। प्रवीण पांडे ने कहा कि अगर नौकरी नहीं मिली तो 15 दिन के अंदर तो जीएम ऑफिस के बाहर आत्मदाह करेंगे, इसके जिम्मेदार जीएम साहब होंगे। रीवा सीधी सिंगरौली नई रेल लाईन एवं सतना पन्ना एवं सतना रीवा रेल लाइन के बिरहुली सकरिया रेल लाईन से प्रभावित किसानों को एवं उनके आश्रितों को नौकरी दिलाने के लिए पहल तत्काल करें।

प्रभावित किसान

किसानों ने बताया उपरोक्त विषय में पहले भी मांग पत्र सौंपे गए हैं, स्पीड पोस्ट से भी भेजे गए हैं एवं रीवा आयुक्त के कार्यालय के सामने धरने के माध्यम से भी भेजे गए हैं। किसानों कि समस्याओं का तत्काल समुचित निदान कराने की कृपा करें। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के अन्तर्गत निर्माणाधीन ललितपुर सिंगरौली रेल लाईन रीवा सीधी सिंगरौली नई रेल लाईन एवं सतना पन्ना सतना रीवा रेल लाइन के बिरहुली सकरिया रेल लाईन से प्रभावित हैं किसान। पश्चिम मध्य रेलवे के आदेश के अनुसार रेल लाईन से प्रभावित किसान एवं उनके आश्रित को रेलवे में नौकरी देने का निर्देश है। जिसमें कुछ को नौकरी एवं बाकी को लगातार कई वर्षों से सिर्फ आश्वासन मिल रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story