×

MP News: रीवा के रहने वाले गेंदबाज कुलदीप, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ सलेक्शन

MP News Today: कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप है। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप क्रिकेटर हैं ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 1 Nov 2022 4:41 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 4:43 AM GMT)
Kuldeep Sen
X

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (photo: social media ) 

MP News Today: खबर मध्यप्रदेश के रीवा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर रीवा जिले के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का इंडिया टीम में सिलेक्शन हो गया है। उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। वनडे सीरीज 18 नवंबर से शुरू होगी। जिसमे रेवांचल एक्सप्रेस को ODI में पर्दापण मैच खेलने का अवसर मिल सकता है।

छोटे भाई जगदीप सेन ने बताया कि अभी कुलदीप सेन एनसीए कैंप बेंगलूरू में है। सोमवार की देर शाम बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने रेवांचल एक्सप्रेस को मौका दिया है। वनडे टीम में चयन होने से घर में खुशियों का माहौल है।

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (photo: social media )

बता दें कि कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप है। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप क्रिकेटर हैं , रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन भारतीय टीम में हुए शामिल, दुबई हुए रवाना दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का हाल में मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ है। तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग चलाते हैं। IPL के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं।

ये टीम में हुए शामिल

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेट कीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story