×

Rewa: सतना में शादी के नाम पर 50 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी, जानें लुटेरी दुल्हन कैसी करती थी लूट

Rewa: मध्यप्रदेश के सतना जिले से है जहां इन दिनों लुटेरी दुल्हन के गैंग ने तांडव मचाकर रखा हुआ है। व्यक्ति के साथ शादी के नाम पर 50 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी की गई है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 15 Jan 2023 4:39 PM GMT
Rewa News
X

शादी के नाम पर धोखाधड़ी (photo: social media )

Rewa: मध्यप्रदेश के सतना जिले से है जहां इन दिनों लुटेरी दुल्हन के गैंग ने तांडव मचाकर रखा हुआ है। आपको बता दें कि 14 दिसंबर 2022 को फरियादी राज कपूर यादव पिता सुंदर लाल यादव उम्र 34 वर्ष निवासी चंद्र नगर थाना बमीठा जिला छतरपुर का थाना सिविल लाइन सतना उपस्थित आकर एक आवेदन प्रस्तुत किया की। उसके साथ शादी के नाम पर 50 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी की गई है।

ये है मामला

पुलिस में दी गई शिकायत में फरियादी ने बताया कि उसकी शादी नहीं हो रही थी, जिसके कारण उसने अपने रिश्तेदारों को शादी करवाने के लिए लड़की देखने को कहा था। फरियादी के बड़े भाई की शादी मुड़ेरी थाना लवकुशनगर जिला छतरपुर में हुई थी। इसके साले दीना यादव ने फरियादी शादी के लिए गांव के ही मईयादीन प्रजापति से कहा था, तब मईयादीन प्रजापति ने सतना जाकर दो दिन पहले दीना यादव को फोन कर बताया कि शादी के लिए लड़की मिल गई है वह अपने रिश्तेदार को सतना कोर्ट मैरिज कराने के लिए भेज दे, लड़की का परिवार बहुत गरीब है। इसलिए उसे 70000 देना पड़ेगा।

दीना यादव ने फरियादी राज कपूर यादव को यह बात बताई, तो वह उत्सुक होकर गांव पड़ोस के 3-4 लोगों के साथ सतना कोर्ट मैरिज कराने पहुंचा था, जहां उसे मईया दीन प्रजापति के साथ 2 औरतें व तीन पुरुष मिले तब फरियादी की मुलाकात सभी लोगों से हुई। उनमें से एक लड़की जिसने अपना नाम रिया यादव बताया उसी से शादी होनी थी।

फरियादी ने लड़की से उसके घर वालों के बारे में पूछा तो पास खड़े एक व्यक्ति ने अपना नाम पप्पू कुशवाहा बताया और उसी ने सबका परिचय बताया कि राकेश यादव लड़की का बड़ाभाई है और एक औरत का नाम स्वाति यादव लड़की की भाभी है और शादी के दौरान गवाही के लिए सुनील चौधरी नामक व्यक्ति भी मौजूद था।

फरियादी ने मईया दीन प्रजापति व पप्पू कुशवाहा को दिए 50 हजार रुपये

मईया दीन ने बताया कि पप्पू कुशवाहा नामक व्यक्ति ने यह रिश्ता करवाया है तथा लड़की के भैया भाभी ने बताया कि पिताजी का देहांत हो गया है और मां बीमार है। फरियादी को विश्वास दिलाकर कोर्ट परिसर में एक दुकान में शादी के कागज तैयार कराए गए जिसमें फरियादी वा लड़की रिया यादव के हस्ताक्षर भी हुए लिखा पढ़ी के दौरान ही मईया दीन प्रजापति व पप्पू कुशवाहा ने पूर्व में तय हुए पैसे की मांग की तो फरियादी ने 50 हजार रुपये निकालकर मईया दीन व पप्पू कुशवाहा को दे दिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story