×

Rewa News: पुलिस अभिरक्षा में घोड़ी चढ़ा दूल्हा, शादी कर दुल्हन लेकर हुआ विदा

Rewa News: अनोखी शादी में एक मामले का आरोपित दूल्हा बना। वर्दीधारी बाराती बनकर पहुंचे और पुलिस की अभिरक्षा में गाजे-बाजे के साथ विवाह संपन्न हुआ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 18 May 2023 11:45 AM GMT
Rewa News: पुलिस अभिरक्षा में घोड़ी चढ़ा दूल्हा, शादी कर दुल्हन लेकर हुआ विदा
X
Rewa groom marriage in police custody (photo: social media )

Rewa News: मध्य प्रदेश के सतना जनपद में ऐसी शादी देखने को मिली है, जो चर्चा का विषय बनी हुई है। इस अनोखी शादी में एक मामले का आरोपित दूल्हा बना। वर्दीधारी बाराती बनकर पहुंचे और पुलिस की अभिरक्षा में गाजे-बाजे के साथ विवाह संपन्न हुआ।

जेल भेजे गए थे आरोपित, न्यायालय से मिली राहत के बाद हो सकी शादी

मामला मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर के ग्राम करुआ का है। यहां दुल्हन को लेने पहुंची बारात ग्राम करुआ पहुंची, जहां पर जयमाल डालकर विवाह की रस्में पूरी की गईं। सतना जिले के विक्रम चौधरी को उनके पिता के साथ 34/2 के आरोप में 14 मई को कोलगवा पुलिस ने गिरफ्तार न्यायालय पेश किया गया था, जहां से पिता पुत्र को जेल भेज दिया गया था। विक्रम चौधरी की शादी पहले से करुआ निवासी रामनरेश की पुत्री के साथ पहले से तय थी। जिसकी बारात 16 मई को मैहर के ग्राम करुआ आनी थी। आरोपी विक्रम चौधरी न्यायालय में आवेदन दिया था। माननीय न्यायालय ने पहले से तय शादी को हरी झंडी दे दी। जिसके बाद पुलिस अभिरक्षा में टीआई, एसआई, एएसआई, मुंशी व चार पुलिसकर्मियों सहित आठ की टीम के साथ में विक्रम को बारात के लिए मैहर इलाके भेजा गया।

खुश दिखा दूल्हा, लड़की के पिता ने जताया आभार

आरोपित को लेकर आए एसआई विनय त्रिपाठी ने बताया कि विक्रम बारात गाजे-बाजे के साथ पारिवारिक सदस्यों द्वारा जमकर नाचते-गाते हुए बारात लेकर विदा हुआ। वो काफी खुश था, शादी की सभी रस्में सकुलश निपट गईं। वो माननीय न्यायालय व पुलिस का धन्यवाद देता नजर आया। दूसरी तरफ दुल्हन के पिता रामकरण चौधरी ने कहा कि उनकी बेटी की शादी यादगार हो गई है। गांव वाले दूर-दूर से ऐसी शादी को देखने आए, जहां दूल्हा पुलिस अभिरक्षा में शादी करने आया हो। उन्होंने इस राहत के लिए कोर्ट और प्रशासन का आभार जताया।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story