×

Rewa News: भू माफियाओं ने तालाब पर किया कब्जा, एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई FIR

Rewa News: जवा थाने में हल्का पटवारी की शिकायत पर बलेगवां व डडईया तालाब में अतिक्रमण करने वालों पर मामले दर्ज किए गए हैं। यहां काफी समय से अतिक्रमण लोगों ने कर रखा है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 28 Jan 2023 11:54 AM GMT
Rewa News
X

Rewa News (Newstrack)

Rewa News: रीवा जवा के दो तालाबों की जमीन पर अतिक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। जवा थाने में हल्का पटवारी की शिकायत पर बलेगवां व डडईया तालाब में अतिक्रमण करने वालों पर मामले दर्ज किए गए हैं। यहां काफी समय से अतिक्रमण लोगों ने कर रखा है। अभी कई अन्य तालाबों पर भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। बिना अनुमति जमीन की प्लाटिंग कर बेचने वाले बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

मामला गोविन्दगढ़ नगर पंचायत का है जहां पर बिल्डर के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई है। दिनेश कुशवाहा निवासी गोविन्दगढ़ ने अपनी जमीन की प्लाटिंग कर उसको बेंच दिया था। वहां पर कालोनी बन गई और लोगों ने अपने मकानों का निर्माण भी करवा लिया लेकिन इसकी मंजूरी नगर पंचायत कार्यालय से नहीं की गई। वर्ष 2017 से यह फर्जीवाड़ा चल रहा था जो अभी नगर पंचायत के संज्ञान में आया। अनाधिकृत रूप से कालोनी निर्माण करवाने पर दिनेश कुशवाहा के खिलाफ नगर पंचायत सीएमओ हेमंत त्रिपाठी की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है।

इन तालाबों के अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

त्योंथर व जवा तहसील में अतिक्रमण किया गया है। चिल्ला के महरजिया तालाब, चिल्ला के वार्ड क्र. 13 व 14 का तालाब, भगवानपुर का शासकीय तालाब, भगवानपुर का बड़वा तालाब, त्योंथर तहसील का रमणा तालाब शामिल है। इन तालाबों की मेढ़ पर अनाधिकृत रूप से लोगों ने कब्जा किया है। तालाबों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला मुख्यालय से निर्देश मिले थे जिसके बाद उनके खिलाफ विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज करवाए गए हैं। अभी कुछ अन्य तालाबों पर भी अतिक्रमण पर कार्रवाई होनी है जिसके लिए भी एफआइआर के लिए पत्र भेजे जा रहे है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story