×

MP News: पागल महिला को बंधक बना कराई 14 एकड़ भूमि की रजिस्ट्री, ननद उसके बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज

MP News: इस संबंध में सभी सगे संबंधियों ने थाना मनगवां में शिकायत दर्ज कराते हुए धोखाधड़ी और बंधक बनाकर रखने की शिकायत मनगवां थाने में दर्ज कराई है ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 28 Oct 2022 10:41 AM GMT
rewa news
X

पागल महिला को बंधक बना कराई 14 एकड़ भूमि की रजिस्ट्री (photo: social media )

MP News: किसी ने ठीक ही कहा है की जमीन जायदाद भी कभी कभी जान की दुश्मन बन जाती है। ऐसा ही एक मामला रीवा में सामने आया है जिसमें एक मानसिक विक्षिप्त बेबा की संपत्ति उसके जान की दुश्मन बन गई है।

पूरा मामला मनगवां थाना क्षेत्र के सोनवर्षा ग्राम का है, जहां देववती मिश्रा नाम की महिला के साथ उसी की बड़ी ननद श्यामकली पाण्डेय व उसके लड़के नागेंद्र पांडेय द्वारा सेवा के बहाने अपने घर सुमेदा तहसील नईगढ़ी ले जाकर उसके पागल होने का फायदा उठाते हुए पागल बेबा देववती से फर्जी तरीके से कई कागजातों पर अंगूठा लगवाया और इस कारनामे में पैसे के बल पर भू प्रशासन की सहमति से लगभग 14 एकड़ भूमि की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवा ली। लेकिन जब इस बात की सूचना अन्य सगे संबंधियों को हुई तो सभी ने देववती को न्याय दिलाने के लिए सुमेदा से वापस बुलाने का निर्णय लिया लेकिन श्यामकली और उसके बेटे द्वारा कहा गया कि देववती अब यहीं मरेगी वो उसे कहीं न जाने देंगे।

धोखाधड़ी और बंधक बनाकर रखने की शिकायत

इस संबंध में सभी सगे संबंधियों ने थाना मनगवां में शिकायत दर्ज कराते हुए धोखाधड़ी और बंधक बनाकर रखने की शिकायत मनगवां थाने में दर्ज कराई है । जिसकी मनगवां पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है की आखिर पागल भूमिस्वामी के जमीन की रजिस्ट्रार कार्यालय ने रजिस्ट्री कैसे कर दी?

फिलहाल सभी सगे संबंधियों का कहना है कि अगर इस मामले में बेबा महिला को न छुड़वाया गया व बंधक बनाने वाले धोखेबाजों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो वे सभी महिला आयोग और प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपनी शिकायत करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story