×

Rewa News: नाम न बदलो ‘डभौरा’ का, इस मांग पर लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन, नारेबाजी

Rewa News:जनपद की डभौरा नगर परिषद का नाम गुलाबगंज किए जाने का मामले पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अर्से से इसका यही नाम रहा है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 11 Jun 2023 7:03 AM GMT

Rewa News: जनपद की डभौरा नगर परिषद का नाम गुलाबगंज किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अर्से से इसका यही नाम रहा है। इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं और नाम बदलने से यहां एड्रेस कंफ्यूजन, योजनाओं के लाभ जैसी तमाम दिक्कतों से आम लोगों को रूबरू होना पड़ेगा। इसी को लेकर रविवार सुबह इस नगर परिषद के अंतर्गत रहने वाले निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

गांधी चौक पर हुआ धरना-प्रदर्शन

नगर परिषद का नाम गुलाबगंज से दोबारा डभौरा किए जाने की मांग पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरुण सिंह पिंटू की अगुवाई में लोग इकट्ठा हुए। डभौरा में गांधी चौक के पास धरना-प्रदर्शन किया गया। जिसमें रीवा जिला के समस्त कांग्रेस पदाधिकारी एवं जिलाध्यक्ष सहित तमाम स्थानीय नेताओं ने हिस्सा लिया और लोगों के सामने अपनी बात रखी।

तहसीलदार को ज्ञापन लेने की फुरसत नहीं, लोगों ने थाने पर चस्पा किया मांग पत्र

गांधी चौक पर प्रदर्शनकारी सरकार विरोधी और स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। मौके पर तहसीलदार जवा क्षेत्र को ज्ञापन लेने के लिए आना था। जिनके ना आने से नाराज लोग पैदल मार्च करते हुए थाने पहुंचे और वहां अपना मांग पत्र चस्पा कर दिया। इस प्रदर्शन में बड़ी तादात में स्थानीय व्यापारियों ने भी हिस्सा लिया।

इनकी रही मौजूदगी

इस विरोध-प्रदर्शन के दौरान प्रमुख रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, बृजेंद्र पांडे, मंडी अध्यक्ष चक्रधर सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष अरुण सिंह पिंटू, सुवालाल पांडेय, प्रवीण सिंह, धनेंद्र पांडे, रमेश पटेल, मोहनलाल आदिवासी, दिनेश गुप्ता, महिला नेत्री अरुणा तिवारी, रूपांजलि चौरसिया, ललिता वर्मा सहित कई आदिवासी महिलाएं उपस्थित भी उपस्थित रहीं। इन सभी ने प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित किया। अपनी छह सूत्रीय मांगों के बारे में बताया। कहा कि अगर उनकी मांगों पर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो स्थानीय लोग एकजुट होकर निर्णायक आंदोलन चलाने के लिए बाध्य होंगे।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story