×

Rewa News: शर्मसार हुई इंसानियत! पुल के नीचे पड़े अज्ञात शव को नोंचते रहे कुत्ते, नहीं टूटी प्रशासन की नींद

Rewa News:आसपास के लोग यह ह्दयविदारक दृश्य देखकर नगर निगम और प्रशासन को फोन पर फोन मिलाते रहे, लेकिन अधिकारियों की नींद नहीं टूटी।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 21 May 2023 1:45 PM GMT

Rewa News: जिला प्रशासन को शहर के हालात की कितनी चिंता है, इसकी बानगी दो दिन से शहर के छोटी पुल के नीचे से नजर आती रही। यहां पड़े अज्ञात शव को आवारा कुत्ते निवाला बनाते रहे। आसपास के लोग यह ह्दयविदारक दृश्य देखकर नगर निगम और प्रशासन को फोन पर फोन मिलाते रहे, लेकिन अधिकारियों की नींद नहीं टूटी। दो दिन बाद इस क्षत-विक्षत शव को उठाया गया, तब तक इसे कई जगह से कुत्ते नोंचकर निवाला बना चुके थे।

आपराधिक लापरवाही का जिम्मेदार कौन

इस घटना के बाद के आसपास के लोगों में काफी गुस्सा है। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे दो दिन से विक्षिप्त व्यक्ति पड़ा हुआ था, कब उसने दम तोड़ दिया, किसी को जानकारी नहीं। इस बारे में लगातार नगर निगम और जिला प्रशासन को जानकारी दी गई, लेकिन किसी ने वहां के हाल जानने की जहमत नहीं उठाई। लोग इसे प्रशासन की लापरवाही नहीं, सीधा-सीधा अपराध करार दे रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर कई स्थानीय लोगों ने बताया था कि जब यह विक्षिप्त व्यक्ति जीवित था और तड़प रहा था, तभी प्रशासन सुध ले लेता तो शायद उसकी जान बच जाती। हद तो तब हो गई जब मरने के बाद भी उसका शव तक उठाने की फुरसत प्रशासन को नहीं मिली।

दुर्गंध आने पर जागा प्रशासन

स्थानीय लोगों का कहना है कि शव को कुत्ते नोंचते रहे, वहां से दुर्गंध आने लगी, जिसके बाद प्रशासन के कुछ कर्मचारी वहां झांकने आए, बाद में टीम बुलाकर शव को उठाकर ले जाया गया। लोगों ने कहा कि इतनी देर में तो जानवरों का शव का भी उठा लिया जाता है, लेकिन एक इंसान के साथ ऐसा सलूक देख उनको अब जिला प्रशासन से कोई उम्मीद नहीं रह गई है, कि वो किसी आपदा के वक्त आम लोगों को राहत पहुंचा सकता है। इस घटना से साफ हो गया है कि शहर का सिस्टम पूरी तरह फेल हो चुका है।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story