Rewa News: लंपी बीमारी बताकर सूअरों को जहर का इंजेक्शन दे उतारा मौत के घाट, नहीं दिया हर्जाना

Rewa News: सुअर पालकों को मृत सुअरों का वजन कर उन्हें मुआवजे की घोषणा की गई मगर ये घोषणा हवा हवाई ही रही।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 5 Nov 2022 3:26 PM GMT
MP News telling  lumpy disease Pigs given poison injection death no compensation was given
X

MP News telling lumpy disease Pigs given poison injection death no compensation was given (Social Media)

MP News: मध्य प्रदेश में लंपी नामक विकराल बीमारी बता कर सुअर पशुपालकों की लिस्ट तैयार कर एक दल का गठन किया था। जिसमे यह निर्देश दिया गया था कि लंपी नामक बीमारी का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ने के कारण सूअरों को जहरीला इंजेक्शन लगाकर उन्हें मार देना था। अब ऐसे में दल भला अपने आकाओं की बात कैसे नजर अंदाज कर सकता था।

तुरंत ही सुअरों को जहर के इंजेक्शन लगा कर मौत के घाट उतारने का कार्य शुरू कर दिया गया। सुअर पालकों को मृत सुअरों का वजन कर उन्हें मुआवजे की घोषणा की गई मगर ये घोषणा हवा हवाई ही रही। जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

कलेक्टर कार्यलय के पास महीनों से बैठे है सुअर पशुपालक आंदोलन करने को मजबूर

रीवा के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने धरना स्थल पर महीनों से बसोर समाज के लोग मृत स्वरों के मुआवजे की मांग को लेकर लगातार अनशन पर हैं। बसोर समाज सूअर पशुपालकों का महापड़ाव जारी है, जिसकी गूंज भोपाल तक पहुंच चुकी है लेकिन अभी तक प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं।

सुअर पशुपालकों कहना है कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तब तक हम लोग इस स्थान से नहीं हटेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story