×

MP News: अस्पताल में मचा बवाल, ऑक्सीजन न मिलने से मरीज ने तोड़ा दम

MP News Today: संजय गांधी अस्पताल के मेडिसिन विभाग पर स्थित आईसीयू वार्ड की लाइट करीब 4 घंटे बंद रही जिसके चलते एक महीला मरीज की मौत हो गई।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 24 Nov 2022 2:48 AM GMT
Rewa News
X

ऑक्सीजन न मिलने से मरीज ने तोड़ा दम (photo: social media ) 

Rewa News: विंध्य की सबसे बड़े अस्पताल में इन दिनों उपचार की जगह दी जा रही सजाए मौत। जूनियर डाक्टर ड्यूटी के समय मोबाइल चलाने में रहते है मस्त । उपचार के अभाव में मरीजो की जान जाती है । संजय गांधी अस्पताल में मचा बवाल। मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल।

संजय गांधी अस्पताल बन चुका युद्ध का रण ।रीवा के संजय गांधी असपताल में एक बार फिर लापरवाही के चलते एक मरीज ने अपनी जान गंवा दी, जिसके बाद मरीज के परिजनों ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया है। आरोप है कि संजय गांधी अस्पताल के मेडिसिन विभाग पर स्थित आईसीयू वार्ड की लाइट करीब 4 घंटे बंद रही जिसके चलते एक महीला मरीज की मौत हो गई। जबकि करीब 20 मरीजों की जान खतरे में पड़ गई थीं।

हालांकि अस्पताल प्रबंधन इन आरोपों को नकारते हुए लाइट ट्रिप होने की बात कह रहे हैं। दरअसल, सीधी जिले के रहने वाले स्तुति मिश्रा ने अपनी पत्नी को सांस लेने की तकलीफ होने के चलते गंभीर हालत में रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। जहाँ पहले तो चिकित्सको ने आईसीयू में भर्ती किया बाद में दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया और हालत बिगड़ते देख फिर आईसीयू में भर्ती किया पर आज इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि मरीज को 15 नवंबर को भर्ती कराया था तब से इलाज के नाम पर चिकित्सको ने सिर्फ खाना पूर्ति की है ।

अस्पताल जूनियर डाक्टरों के भरोसे

वहीं परिजनों का कहना है कि पूरा अस्पताल जूनियर डाक्टरों के भरोसे चल रहा है तथा बीती रात 12 बजे से 4 बजे तक आईसीयू में लाइट भी नहीं थी। इस दौरान कोई बैकप भी नही था चिकित्सक सीपीआर कर मरीजों को बचाने का प्रयास कर रहें थे, लेकिन उनकी पत्नी इसी बीच आक्सीजन न मिलने से चल बसी। अस्पताल की इस बड़ी लापरवाही से अक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगाते हुए चिकित्सको के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है ।

मामले पर असपताल प्रबन्धन ने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा है की लाइट ट्रिप होने की घटना हुई थीं जो करीब दो मिनट की ही थी, मगर फिर भी एक मरीज ने अपनी जान गंवा दी।

आपको बता दे की संजय गांधी अस्पताल की व्यवस्थाओं पर में आए दिन लापरवाही के आरोप लगते रहते है अभी हाल ही में मैहर विद्यायक के परिजनों के साथ मारपीट का मामला सामने आया था ,अस्पताल में लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं के बाद भी यहां की व्यवस्थाओं में सुधार के कोई प्रयास नहीं किए जा रहें है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story