×

MP News: रेलवे ठेकेदार ने गरीबों के आशियाने पर चलवाया बुल्डोजर, जान से मारने की दे रहा धमकी

MP News: एमपी के रीवा शहर के विन्ध्य विहार कॉलोनी के पास विगत 20 वर्षों से आवास बनाकर रहने वालों के घरों को रेलवे ठेकेदार ने बुल्डोजर से जमींदोज करवा दिया।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 28 Oct 2022 12:05 PM GMT
MP News
X

घर गिराये जाने के बाद बेघर हुए परिवार

MP News: एमपी के रीवा शहर के विन्ध्य विहार कॉलोनी के पास विगत 20 वर्षों से आवास बनाकर रहने वालों के घरों को रेलवे ठेकेदार ने बुल्डोजर से जमींदोज करवा दिया। बेघर हुए लोगों ने अपनी बात मीडिया से बताई तो आक्रोशित ठेकेदार धमकी देने पहुंच गया। ठेकेदार की धमकी से भयभीत लोगों ने बताया कि उन्हें जान का खतरा है। दरअसल, ललितपुर सिंगरौली रेल लाइन के लिए पटरी बिछाने का काम रीवा जिले में जारी है। जहां विगत 20 वर्षों से रेलवे की जमीन पर कुछ लोग घर बनाकर रह रहे हैं, जिनका कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर सभा में कहते हैं कि भूमिहीनों को पट्टा दिया जाएगा जो जहां रह रहा है उसे वहीं का पट्टा दिया जाएगा। लेकिन जमीनी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है, बरसों से परिवार का भरण पोषण करने वालों के लिए अब सिर से छत भी छीना जा रही है।

आपको बता दें कि रेलवे द्वारा ललितपुर सिंगरौली से रीवा रेलवे लाइन का काम जोरों से जारी है, जहां रीवा जिले में रेलवे लाइन की पटरी बिछाने के स्थान पर घर बने हुए हैं। जिन्हें पूर्व में रेलवे द्वारा नोटिस भी दी जा चुकी है, मगर लोग अपने अपने आशियाने को छोड़ना नही चाहते हैं। वहीं रेलवे का काम प्रभावित होने के चलते रेलवे ठेकेदार के द्वारा गरीबों के आशियाने पर बुलडोजर चला दिया गया और लगभग सैकड़ों मकानों को धराशायी कर दिया गया। जिसके बाद मीडिया में चली खबर के बाद ठेकेदार आग बबूला हो गया और बस्ती वालों को जाकर जान से मार देने की धमकी देने लगा।

पीड़ितों का कहना है कि हम लोगों को किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई थी हम लोगों के द्वारा मुआवजे की मांग की जा चुकी है, लेकिन मुआवजा नहीं दिया गया। जिसकी वजह से हम लोग अपना आशियाना नहीं छोड़ रहे हैं, मगर ठेकेदार के द्वारा गुंडागर्दी के दम पर हमारे घरों को गिरा दिया गया है और जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story