×

Rewa News: 3 किमी की सड़क 3 दिन में कम्पलीट, ठेकेदार ने भ्रष्टाचार के तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Rewa News: ठेकेदार द्वारा जमकर सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है। जिस सड़क का निर्माण कराया गया है वह मोटरसाइकिल के चलने से ही उखड़ना शुरू हो गई है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 1 Dec 2022 7:30 AM GMT
X

3 किमी की सड़क 3 दिन में कम्पलीट

Rewa News: खबर मध्य प्रदेश के रीवा जिले के गुढ़ विधानसभा क्षेत्र से है, जहां ग्राम नीगा से छिरेहटा में सड़क निर्माण में जमकर धांधली की जा रही है। तीन किलोमीटर की सड़क को महज 3 दिनों के अंदर राखड़ और मोबी आइल लपेट कर पूरा करा दिया गया। नीगा सड़क निर्माण कार्य में जमकर धांधली की जा रही है। मात्र राखड़ बिछाकर उसी के ऊपर से ऑयल लगा कर डामरीकरण का काम जोरों पर है।

जानकारी के अनुसार ठेकेदार संजीव मिश्रा के द्वारा लाखों रुपए का चूना सरकार को लगाया जा रहा है। विगत दिनों निर्माण कार्य की जानकारी लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री केके गर्ग को दी गई थी, मगर जानकारी देने के बाद भी गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य पर रोक नहीं लगाई गई।

ठेकेदार संजीव मिश्रा के द्वारा जमकर सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है। जिस सड़क का निर्माण कराया गया है वह मोटरसाइकिल के चलने से ही उखड़ना शुरू हो गई है। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि यह सड़क 15 दिन भी नहीं चल पाएगी।

आपको बता दें कि आजादी के बाद से ग्राम नीगा गांव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ था। ग्रामीणों की मांग पर प्रशासन के द्वारा सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार संजीव मिश्रा को टेंडर दिया गया था। मगर ठेकेदार संजीव मिश्रा द्वारा गोलमाल किया गया है। सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने विरोध किया तो ठेकेदार के कर्मचारियों का कहना है कि जो ठेकेदार मटेरियल दिए हैं, उसी हिसाब से राखड़ डालकर डामर चुपरा जा रहा है।

सड़क निर्माण में जमकर धांधली

इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ठेकेदार सड़क निर्माण में जमकर धांधली कर रहे हैं। जब मीडिया के द्वारा इस मामले पर कार्यपालन मंत्री पीडब्ल्यूडी विभाग के के गर्ग से फोन पर संपर्क साधने का प्रयास किया गया तो कार्यपालन यंत्री द्वारा फोन काट दिया गया। अधिकारियों के रवैये से लग रहा है इस भ्रष्टाचार में कहीं ना कहीं उनकी भी सहभागिता है। सूचना देने के बाद भी ठेकेदार पर एक्शन नहीं लिया गया और न हीं घटिया सड़क निर्माण पर रोक लगाई गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story