×

Rewa News: आरटीओ के मिलीभगत से बस मालिक कर रहे हैं मनमानी, सवारी लुटने को है मजबूर

Rewa News: शिकायत पर बसों को रोका जाता है लेकिन बस के अंदर ठसाठस बैठे सवारियों पर ध्यान नही दिया जाता है. और न ही बस के अंदर चेक किया जाता है कि क्या किराया सूची चस्पा है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 7 Jan 2023 5:38 PM GMT
Rewa RTO connivance the bus owners are doing arbitrariness
X

Rewa RTO connivance the bus owners are doing arbitrariness (Socia Media) 

Rewa News: रीवा आरटीओ के निष्क्रियता के चलते जिले भर में बस मालिको के हाथों सवारी लुटने को मजबूर है। लेकिन आरटीओ रीवा द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है। ध्यान दिया जा रहा है तो सिर्फ ट्रक और हाइवा को रोक कर वसूली करने के लिए।

यहाँ अक्सर देखा जाता है कि शिकायत पर बसों को रोका जाता है लेकिन बस के अंदर ठसाठस बैठे सवारियों पर ध्यान नही दिया जाता है. और न ही बस के अंदर चेक किया जाता है कि क्या किराया सूची चस्पा है।

इस तरह से देखा गया कि रीवा से चलकर सिरमौर, जवा, डभौरा, बरगढ़, पटहट, प्रयागराज, चाकघाट, चिल्ला की ओर जाने वाली बसों में किराया सूची चस्पा नही किया गया है और बस कंडक्टर के द्वारा मनमानी तरीक़े से किराया बसूला जाता है यदि किसी सवारी द्वारा विरोध किया गया या किराए के बारे में पूछ लिया तो उस सवारी को रास्ते मे ही जबरन उतार दिया जाता है। लेकिन विभाग देखकर अनजान बना हुआ है जिस बजह से सवारी बस मालिको के हाथों लूटने को मजबूर होते रहते है।

आपको बता दे कि रीवा से जवा 65 किलोमीटर है लेकिन किराया 120 रुपये, जवा से डभौरा 25 किलोमीटर है किराया 60 रुपये, इसी तरह से हर रूट में बस चल रही है लेकिन किराया सूची चस्पा नही होने से सवारियों से डबल पैसा बसूला जाता है। सवाल यही है की आखिर कब तक मे बस मालिको और आरटीओ के मनमानी से सवारियों को निजात मिलेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story