Rewa News: सुंदर नगर कालोनी में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा रास्ता बंद कराने की मांग

Rewa News: सड़कों पर आवास के नीचे छोटे-छोटे बच्चे बूढ़े बुजुर्गों टहलते रहते हैं एवं खेलते रहते हैं जो किसी दिन हादसे का शिकार हो सकते है ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 4 Jan 2023 4:13 AM GMT
Rewa Sunder Nagar Colony
X

सुंदर नगर कालोनी का रास्ता बंद कराने की मांग 

Rewa News: सुंदरनगर पीएम आवास में रहने वाले हितग्राहियों ने सुंदरनगर मार्ग को बंद करने की मांग उठाई है। आवास की ओर आने वाले रास्ते में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। बाहर के लोग रास्ते का दुरुपयोग करते हैं। इस रास्ते पर पहले भी कई घटनाए हो चुकी हैं।

इस मामले की शिकायत नगर निगम आयुक्त से लेकर के पूर्व मंत्री वर्तमान विधायक के पास वार्ड नंबर 10 सुंदर नगर प्रधानमंत्री आवास में रहने वाले लोगों ने किया है। बताया गया कि जब प्रधानमंत्री आवास का निर्माण हुआ था और मकान एलॉट होने के बाद सुंदर नगर के सभी रहवासियों ने नगर निगम आयुक्त एवं पूर्व मंत्री वर्तमान विधायक राजेंद्र शुक्ल को पत्राचार किया था। पत्राचार के माध्यम से इनकी मांग थी कि सुंदर नगर के मार्ग को दोनों तरफ से बंद किया जाए जिससे दूसरे कालोनियों में रहने वाले लोग इस मार्ग से आवागमन न करें। जब पीएम आवास के पीछे से उनके लिए अलग से सड़क का निर्माण कराया जा चुका है तो उस मार्ग का सही तरीके से उपयोग हो और वार्ड के लोगों को परेशान न किया जाए। मगर वार्ड नंबर 10 सुंदरनगर प्रधानमंत्री आवास के लिए बनाई गई सड़क का ही लोग उपयोग करते हैं, जिसके चलते हादसे होते हैं साथ ही चोरी एवं लूट की घटना भी घटित हो रही है जो किसी दिन बड़ी वारदात को अंजाम दे सकती है।

12 वर्षीय बच्ची हो चुकी है हादसे का शिकार

रीवा नगर निगम शहरी क्षेत्र के निराला नगर से सुंदर नगर मार्ग में आने वाले मार्ग को बंद करने की प्रधानमंत्री आवास में रहने वाले हितग्राहियों ने मांग उठाई है। इनकी मांग है कि निराला नगर बस्ती की ओर जाने वाला मार्ग जब अलग से है तो फिर प्रधानमंत्री आवास के लोगों के लिए जो रास्ता दिया गया है। उससे आवागमन क्यों हो रहा है। सड़कों पर आवास के नीचे छोटे-छोटे बच्चे बूढ़े बुजुर्गों टहलते एवं खेलते रहते हैं। जो किसी दिन हादसे का शिकार हो सकते है। अभी विगत कुछ दिनों पूर्व में एक 12 वर्ष की बच्ची उसी मार्ग पर सड़क हादसे का शिकार हो गई थी। फर्राटे मारते वाहन वहां से गुजरते हैं। अगर इनको आने से मना करें तो मारपीट पर उतारू होते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story