MP News: छात्र को बाथरूम लगने पर शिक्षक ने दी ऐसी सजा की छात्र की जिंदगी हुई बर्बाद

MP News: शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ी में बच्चों का भविष्य अंधकार में है। बच्चों को सही गाइड करने वाले शिक्षक ही बच्चों को अंधकार की ओर धकेल रहे हैं।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 7 Jan 2023 2:55 AM GMT
X

MP News

MP News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले के त्यौथर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गढ़ी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ी में छात्र को परीक्षा से कर दिया गया वंचित। छात्र ने बताया कि मैं बाथरूम करने गया और लौटकर आया तो पीटीआई सर ने मेरी कापी छीन ली और मुझे क्लास से बाहर भगा दिया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ी में बच्चों का भविष्य अंधकार में है । बच्चों को सही गाइड करने वाले शिक्षक ही बच्चों को अंधकार की ओर धकेल रहे हैं।

ताजा मामला रीवा जिले के त्यौथर विधानसभा के ग्राम गड़ी के गढ़ी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का हैं। जहां कक्षा नवमी में पढ़ने वाले छात्र को जब बाथरूम लगा तो पहले तो परीक्षा हाल में परीक्षा ले रहे शिक्षक ने छुट्टी नहीं दी, जब छात्र से बर्दाश्त नहीं हुआ तो छात्र पेशाब करने चला गया तो उससे उसकी कॉपी को छीन लिया और जब दोबारा छात्र परीक्षा हाल में आता है तो उसे स्कूल से बाहर भगा दिया गया।

वहीं जब छात्र के परिजन इस बात को लेकर विद्यालय पहुंचते हैं तो उनके कैमरे में ऐसा नजारा कैद होता है गढ़ी स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा छात्र को तू तरार कहकर बोला जा रहा था। जिससे यह साबित होता है कि शिक्षा के मंदिर में छात्रों को ज्ञान के बदले दुत्कार दिया जा रहा है। छात्रों के भविष्य से शिक्षक खिलवाड़ कर रहे हैं। एक कहावत बनी है कि गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाय मगर वह कहावत रीवा जिले में गलत साबित हो रही है क्योंकि सही मार्ग दिखाने वाले गुरु ही बच्चों को अंधकार की तरफ धकेल रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी को ऐसे शिक्षक पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए जो छात्रों के भविष्य को अंधकार की ओर धकेल रहे हैं ।

प्रिंसिपल ने भी स्कूल से बगाया

कक्षा नौवीं के छात्र ने रोते बिलखते हुए मीडिया से अपनी पीड़ा बयां की है। छात्र के द्वारा बताया कि मुझे परीक्षा हाल में ही परीक्षा देने के दौरान तेजी से बाथरूम लगा और मैंने सर से छुट्टी मांगा तो मुझे छुट्टी नहीं दी गई। जब कुछ देर बाद मुझसे रहा नहीं गया तो मैं बाथरूम करने चला गया और जब लौट के आया तो पीटीआई सर ने हमारी कॉपी ले ली और हमें दोबारा कापी नहीं दिया । इस बात का विरोध मेरे द्वारा प्रिंसिपल सर से किया गया तो उन्होंने भी मुझे स्कूल से बाहर भगा दिया बोले जाओ तुम्हारा पेपर हो गया तुम्हें कापी नहीं दी जाएगी ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story