×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Rewa News: दस महीने से नहीं मिला वेतन, प्रशिक्षकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

Rewa News: प्रशिक्षकों ने उनके निज निवास में भेंट करके विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र अपनी मांगों को पूरा कराने की मांग की है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 12 Feb 2023 4:20 AM GMT
Rewa today news
X

Rewa today news (photo: social media )

Rewa News: शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालयों में नवीन व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में अध्यापन करने वाले विभिन्न ट्रेडों के नवीन व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने 10 महीना के बकाया वेतन एवं नियमितीकरण की माग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम को ज्ञापन सौंपा है । प्रशिक्षकों ने उनके निज निवास में भेंट करके विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र अपनी मांगों को पूरा कराने की मांग की है।

विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार से चर्चा कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है । गौरतलब है कि पूर्व में व्यवसायिक शिक्षकों को एसएमडीसी द्वारा चयन प्रक्रिया के आधार पर नियुक्त किया गया था, किंतु बाद में उन्हें आउट सोर्स कंपनियों के हवाले कर दिया गया। जिससे व्यावसायिक प्रशिक्षक नाराज चल रहे हैं एवं सरकार से लंबे समय से नियमितीकरण की मांग करते आ रहे हैं। शिक्षक बीते कई दिनों से सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। शिक्षकों का कहना है कि यदि ज्ञापन के बाद भी सुनवाई नहीं होती है तो आंदोलन करेंगे।
साथ ही पिछले वर्ष अप्रैल से वेतन ना दिये जाने के कारण व्यावसायिक प्रशिक्षक 1 फरवरी से हड़ताल पर जाने की घोषणा किए थे। किंतु बाद में छात्र हित को देखते हुए व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने विद्यालय में अध्यापन कार्य के बाद हड़ताल करते रहने का निर्णय लिया। जिसके उपरांत व्यावसायिक प्रशिक्षक संघ मध्य प्रदेश के आह्वान पर आज व्यावसायिक शिक्षक संघ जिला रीवा के जिले भर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत व्यावसायिक प्रशिक्षकों ने सैकड़ों की तादाद में विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा एवं नियमितीकरण की मांग की। हालांकि प्रशासन द्वारा मदद का आश्वासन दिया गया है। शिक्षकों ने शांति ढंग से ज्ञापन सौंपा। आर्थिक स्थितियों का हवाला देते हुए जल्द से जल्द मदद की मांग की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story