×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Rewa News: प्रशासन ट्रैफिक नियमों के लेकर सख्त, कैमरे से कटने लगे चालान, 500 से जादा लोगों को जुर्माने की नोटिस

Rewa News: रीवा शहर में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ ऑनलाइन मानीटरिंग की जा रही है । ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग से बचकर निकलने वाले लोग भी कार्रवाई के दायरे में आते जा रहे हैं ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 9 Feb 2023 7:04 AM GMT
Rewa traffic rules
X

Rewa traffic rules (photo: social media )

Rewa News: शहर में अब ट्रैफिक सिग्नल को तोड़ने वालो की खैर नही। क्योंकि सीसीटीवी कैमरे से चालान काटे जा रहे। अब तक 500 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया जा चुका है। वाहन चालकों वाहन चलाने के दौरान फोन पर बात करना महंगा पड़ गया। घरों पर जुर्माने का नोटिस भेज दिया गया।

मध्यप्रदेश के रीवा शहर में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ ऑनलाइन मानीटरिंग की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग से बचकर निकलने वाले लोग भी कार्रवाई के दायरे में आते जा रहे हैं। शहर के विभिन्न चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से लगभग 500 वाहन चालक चिह्नित किए गए हैं, जिन्हे ट्रैफिक नियम तोड़ने की तस्वीर सहित नोटिस जारी की गई है। नोटिस में यह भी स्पष्ट किया गया कि निर्धारित समय पर जुर्माना न चुकाने पर प्रकरण कोर्ट में भेजा जाएगा।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से लापरवाह वाहन चालकों को चिह्नित करने के लिए टीम की तैनाती की है, जिसके जरिये सप्ताहभर में 500 वाहन चालक चिंहित किए गए। इनमें से ज्यादातर बिना हेलमेट, मोबाइल, ट्रैफिक सिग्नल जम्प करना व तीन सवारी वाले वाहन चालक शामिल हैं। इनके द्वारा यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। वाहन नंबर के आधार पर पुलिस ने करीब 500 वाहन चालकों को चिन्हित किया है। इनके घर जुर्माने की नोटिस दी जा रही है।

नोटिस के साथ फोटो

पुलिस ने नोटिस के साथ उन्हें फोटो भी दी है, जिसमें वह यातायात नियम तोड़ रहे थे। आमतौर पर चौराहों पर एक दो पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं, जो लापरवाहों पर नियमित कार्रवाई नहीं कर पाते। यही कारण है कि शहर में काफी संख्या में लोग यातायात नियमों की अनदेखी करते हैं। कार्रवाई के लिए अब पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद ले रही है। सीसीटीवी कैमरे लग जाने की बजह से पुलिस को मिलेगी थोड़ी राहत चिलचिलाती धूप में सीसीटीवी कैमरे से होगी मानिरिटिंग नही तपना होगा वाहन चेकिंग के दौरांन धूप में।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story