Rewa News: एमपी में मौसम का बदला रंग, ठंड के चलते 60 वर्षीय वृद्ध की मौत, गांव में मचा हड़कंप

Rewa News: ताजा मामला रीवा जिले के गुड़ थाना क्षेत्र का है जहां गुड़ में एक 60 वर्षीय वृद्ध की भीषण ठंड में मौत हो गई है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 3 Jan 2023 6:51 AM GMT
Banda cold day Record
X

Banda cold day Record (photo: social media )

Rewa News: मध्यप्रदेश में ठंडी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। जहां विगत 3 दिनों से भीषण ठंडी एवं कोहरा पड़ रहा है। ठंडी इन दिनों जानलेवा साबित हो रही है जिसके चलते हृदय गति रुकने से मौत के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। वहीं ताजा मामला रीवा जिले के गुड़ थाना क्षेत्र का है जहां गुड़ में एक 60 वर्षीय वृद्ध की भीषण ठंड में मौत हो गई है।

नए वर्ष के आगाज के साथ ही विंध्य में ठंड के साथ ही शीतलहर का प्रकोप जारी है। सुबह जहां कोहरे में ढकी रहती है वहीं शाम होते ही शीतलहर पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लेता है। गुढ़ थाना क्षेत्र में शीतलहर की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक वृद्ध के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि गुढ़ थाना अंतर्गत वार्ड 8 निवासी रामजसीवन कोल 60 वर्ष बीती शाम अपने घर से कहीं जाने के लिए निकला था। लेकिन देर रात तक वृद्ध अपने घर नही पहुंचा। इसी परिप्रेक्ष्य में सोमवार की सुबह जब परिजनों ने वृद्ध की तलाश शुरू की तो घर से तकरीबन 5 सौ मीटर दूर स्थित निजी विद्यालय के बाहर वृद्ध का शव पाया गया।

वृद्ध को तत्काल ही संजय गांधी अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे वृद्ध का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकां ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार वृद्ध की मौत का कारण ठंड है। मृतक के भतीजे दीपक कोल ने बताया कि वृद्ध नशे का आदी था। युवक के अनुसार बीती शाम वृद्ध शराब पीने गया था। वृद्ध ने ज्यादा शराब पी ली थी। घर वापस आते समय अत्यधिक शराब पीने के कारण वह चलने में असमर्थ हो गया। माना जा रहा है कि घर जाते समय ज्यादा शराब पीने के कारण वृद्ध विद्यालय के बाहर ही सो गया। ठंड के कारण वृद्ध की रात में ही मौत हो गई। हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

रीवा जिले में भीषण ठंड

वृद्ध की मौत का कारण ठंड प्रतीत हो रहा है। रीवा जिले में भीषण ठंड को देखते हुए रीवा कलेक्टर के द्वारा सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए साथ ही ठंड से बचाव के लिए जगह-जगह पर अलाव की व्यवस्था भी कराने का निर्देश दिया गया है और स्कूलों का समय भी परिवर्तित कर दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story