×

MP News: ब्यूटीशियन के लिए सुनहरा मौका, रीवा में 29 दिसंबर को सेमिनार में भाग लें

MP News: 29 दिसंबर को कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन की अंजुम जावेद ने स्थानीय गुलफाम कंपलेक्स में पत्रकार वार्ता करते हुए यह जानकारी दी।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 20 Dec 2022 10:18 AM GMT
beautician seminar
X

ब्यूटीशियन के लिए सुनहरा मौका (photo: social media )

MP News: अब वो दिन दूर नहीं जब महिलाएं स्वावलंबी बनेंगी। बाल से लेकर फेस लुक की स्टाइल सीखने का सुनहरा अवसर जल्द आ रहा है। रीवा में ब्यूटीशियन बनने का सुनहरा अवसर 29 दिसम्बर को रीवा के कृष्णराज कपूर ऑडिटोरियम में मिल रहा है।

मध्यप्रदेश के रीवा शहर में पहली बार इंटरनेशनल हेयर मेकअप आर्टिस्ट मुंबई से सलीम अंसारी रीवा आ रहे हैं। 29 दिसंबर को कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन की अंजुम जावेद ने स्थानीय गुलफाम कंपलेक्स में पत्रकार वार्ता करते हुए यह जानकारी दी। सलीम अंसारी को बुलाने का उद्देश्य रीवा शहर में हेयर की बारीकियों से स्थानीय ब्यूटीशियन को परिचित कराना है कि मुंबई जैसे महानगर में बॉलीवुड में आज क्या चल रहा है, किस तरीके से फिल्म इंडस्ट्री में टीवी की दुनिया में बालों को अलग-अलग तरीके से सजाया जाता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

रीवा ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन की अध्यक्ष अंजुम जावेद ने पत्रकार वार्ता में बताया सलीम अंसारी आज की तारीख में देश का ही नहीं विदेश का भी जाना पहचाना नाम है। उनका रीवा आने का उद्देश्य है रीवा शहर और आसपास की ब्यूटीशियन को नए तरीके से, बिल्कुल नए अंदाज में बालों के रखरखाव की जानकारी देना, उनको अलग अलग तरीके से करीने से सजाना, जूड़ों की एक से एक नई स्टाइल सिखाना।

हर प्रकार की ब्यूटीशियन ट्रेनिंग

ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन चाहती है रीवा शहर की ब्यूटीशियन भी पूरी दुनिया में क्या चल रहा है उसके हिसाब से कदम से कदम मिलाकर चल सकें। हमारा उद्देश्य है कि मैं हर महिला को हर प्रकार की ब्यूटीशियन ट्रेनिंग दे सकूं। यही हमारा उद्देश्य है जिससे नारी शक्ति अपने पैरों पर खुद खड़ी हो सके और ज्यादा तो नहीं पर अपने नार्मल खर्चे खुद निकाल सके। देखा जाता अपने यहां की महिलाएं ब्यूटीशियन में अधिक साज सज्जा नहीं जानती हैं। नए तरीके, नए फैशन के डिजाइन ब्यूटीशियन के प्रोफेशन में सीखने का सुनहरा मौका है। 29 दिसम्बर को कृष्णा राज कपूर आडिटोरियम में होने जा रहे सेमिनार में सभी हिस्सा लें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story