×

MP School Closed: बारिश के बीच इंदौर समेत कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, अलर्ट जारी

Jugul Kishor
Published on: 16 Sep 2023 2:42 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2023 2:58 AM GMT)
MP School Closed:
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

MP School Closed: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बीते कई दिनों से भीषण बारिश हो रही है, जिसके कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इंदौर सहित कई जिलों में भारी बारिश के कारण आज शनिवार (16 सितंबर) को रखने का आदेश जारी किया गया है। इंदौर जिलाधिकारी ने भारी बारिश के बीच सराकारी और प्राइवेट स्कूलों में 16 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया है। इसके अलावा हरदा, सिवनी और बैतूल में भी शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है। इंदौर कलेक्टर इलैया राजा टी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा पहली से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज शनिवार को दिनभर बारिश होने की संभावना है। इंदौर में अब तक 38 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। भारी बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं। नदी नाले सभी उफान पर हैं। शहर के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा वाहन चालकों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के बालाघाट, सिवनी, मंडला, जबलपुर, शहडोल, अनूपपुर, खंडवा, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, उमरिया, बैतूल, नरसिंहपुर में सीधी, सिंगरौली, कटनी, सागर, दमोह, विदिशा, रायसेन, भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर, खरगोन, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, गुना, अशोकनगर, बड़वानी, धार, इंदौर, हरदा, नर्मदा पुरम, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना में भी मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। अलग-अलग हिस्सों में 16 से 17 सितंबर मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है। उधर मध्य प्रदेश में बरगी डैम के सात गेट खोल दिए गए हैं क्योंकि बारिश के चलत जलस्तर बढ़ने की संभावना जताई गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story