×

नहीं खुलेंगे स्कूल: Corona के चलते बड़ा फैसला, सरकार ने जारी किया आदेश

MP में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। यहां पर 15 अप्रैल तक आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।

Shreya
Published on: 30 March 2021 10:42 AM GMT
नहीं खुलेंगे स्कूल: Corona के चलते बड़ा फैसला, सरकार ने जारी किया आदेश
X

नहीं खुलेंगे स्कूल: Corona के चलते बड़ा फैसला, सरकार ने जारी किया आदेश (फोटो- सोशल मीडिया)

भोपाल: देश समेत मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार एक बार फिर से बेकाबू होती जा रही है। इस बीचएमपी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों (Schools) को नहीं खोलने का फैसला किया गया है। यहां पर 15 अप्रैल तक आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।इसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) की ओर से आदेश जारी किया गया है।

15 अप्रैल तक बंद रखे जाएंगे स्कूल

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते शिवराज सिंह चौहान सरकार ने यह फैसला किया है कि पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद रखे जाएंगे। आपको बता दें कि पहले 31 मार्च तक के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल स्कूल बंद ही रहेंगे।

क्या कहा स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में?

स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण में विगत दिनों में हो रही वृद्धि को देखते हुए सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूल कक्षा एक से 8वीं तक को 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखेंगे। कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी किये गये निर्देश यथावत रहेंगे।


बता दें कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल केवल 31 मार्च तक बंद रखे गए हैं। दरअसल, 11 अप्रैल से 9वीं और 11वीं की फाइनल परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। वहीं क्लास 10th और 12th की प्री बोर्ड परीक्षाएं भी 12 अप्रैल से एक साथ शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में इन क्लास के बच्चों के लिए स्कूलों को खोला जाएगा।

MP में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता बताई थी। उन्होंने कहा था कि ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं। आपको बता दें कि MP में बीते एक साल से पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shreya

Shreya

Next Story