×

Madhya Pradesh: उज्जैन के गरबा पंडाल में घुसे तीन मुस्लिम युवकों की हो गई धुनाई, चोरी–छिपे दाखिल होने का आरोप

Madhya Pradesh: महाकाल नगरी उज्जैन के कालिदास अकादमी में लगे गरबा पंडाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी। चोरी–छिपे पंडाल में प्रवेश करने का आरोप।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Oct 2022 8:44 AM GMT
Three Muslim youths who entered Ujjains Garba pandal were beaten up
X

उज्जैन: गरबा पंडाल में घुसे तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई : Photo- Social Media

Ujjain: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों नवरात्रि को लेकर आयोजित होने वाले गरबा कार्यक्रमों की चौकसी हिंदू संगठन (Hindu organization) के कार्यकर्ता कर रहे हैं। इनकी नजर गरबा कार्यक्रम में शामिल होने वाले गैर–हिंदूओं पर रहती है। शनिवार को महाकाल नगरी उज्जैन के कालिदास अकादमी में लगे गरबा पंडाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी। इनपर चोरी–छिपे पंडाल में प्रवेश करने का आरोप लगाया गया।

दरअसल, बजरंग दल (Bajrang Dal) समेत तमाम हिंदू संगठनों ने गरबा पंडाल में गैर-हिंदू युवकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा रखी है। जिसका स्थानीय बीजेपी नेता भी समर्थन कर रहे हैं। घटना वाले दिन बजरंग दल को गरबा पंडाल में तीन युवकों के संदिग्ध होने की सूचना मिली, जिसके बाद संगठन के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उनसे पूछताछ करने लगे। इसके बाद जैसे ही उन्होंने अपनी पहचान सार्वजनिक की, वहां जमा भीड़ उनपर टूट पड़ी। लोगों ने तीनों युवकों को दौड़ा – दौड़ा कर पीटा। यहां तक कि उनके कपड़े भी फाड़ दिए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।



मारपीट की खबर मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची, इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर कहासुनी हुई। फिर किसी तरह मामला शांत हुआ और तीनों मुस्लिम युवकों को वहां से निकाला गया।

गरबा पंडाल में पहुंचे दो युवक लड़कियों का वीडियो बना रहे थे

बता दें कि कल यानी रविवार रात को इंदौर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां पंढ़रीनाथ इलाके में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक गरबा पंडाल में पहुंचे दो युवकों को लड़कियों का वीडियो बनाते पकड़ा। कार्यकर्ताओं ने जब उनसे आईडी कार्ड मांगे तो वे बता नहीं सके। नाम पूछऩे पर आनाकानी करने लगे। इसके बाद शक होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बुलाया। तब उन्होंने अपने बारे में जानकारी दी। पंढ़रीनाथ पुलिस के मुताबिक दोनों मुस्लिम युवक बिहार से हैं और यहां काम करते हैं। दोनों के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story