×

Madhya Pradesh: ये प्रशिक्षु IAS रोज साइकिल से जाता है दफ्तर, फिटनेस के प्रति है गजब की दीवानगी

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के गुना जिले में पदस्थ प्रशिक्षु IAS आदित्य तोमर (IAS Aditya Tomar) एक ऐसी ही शख्स हैं, जो फिटनेस के प्रति गजब की दीवनागी रखते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Jun 2022 2:33 PM GMT
Madhya Pradesh: This trainee IAS goes to office everyday by bicycle, has a great passion for fitness
X

IAS आदित्य तोमर: photo - social media

Guna: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपने सेहत के लिए काफी कम समय होता है। इसके अलावा लोग आलस के कारण भी अपनी फिटनेस (fitness) पर ध्यान नहीं देते हैं। जो बाद में उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते है, जो काफी बिजी लाइफस्टाइल (Lifestyle) होने के बावजूद अपनी सेहत के लिए समय जरूर निकाल लेते हैं। मध्य प्रदेश के गुना जिले में पदस्थ प्रशिक्षु IAS आदित्य तोमर (IAS Aditya Tomar) एक ऐसी ही शख्स हैं, जो फिटनेस के प्रति गजब की दीवनागी रखते हैं।

साइकिल से ड्यूटी जाते हैं तोमर

अमूमन आईएएस अधिकारियों का काफी तामझाम होता है। उनके सफर के लिए आरामदायक सरकारी गाड़ी होती है और साथ में सुरक्षा के लिए जवान भी रहते हैं। लेकिन प्रशिक्षु IAS आदित्य तोमर का सीन अलग है, वह ड्यूटी जाने के क्रम में सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करते हैं बल्कि साइकिल से सफर करते हैं। ज्ञात हो कि एमपी में अभी पंचायत चुनाव चल रहा है। 1 जुलाई को गुना जिले के राघोगढ़ चाचौड़ा में भी चुनाव होने हैं। जिला मुख्यालय से चाचौड़ा 65 किलोमीटर दूर है। तोमर की ड्यूटी अभी यहीं लगी हुई है। उन्होंने 65 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय की और आते ही बिना थके काम में लग गए।

एक्सरसाइज कभी नहीं छोड़ते हैं तोमर

2014 बैच के अधिकारी आदित्य तोमर कहते हैं कि वह जब भी ड्यूटी पर जाते हैं तो अधिकतर समय साइकिल का ही इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि वह रोज सुबह साढ़े चार बजे उठ जाते हैं और करीब तीन घंटे वर्कआउट करते हैं। वे किसी भी सूरत में एक्सरसाइज नहीं छोड़ते. काम की व्यस्तता के बीच भी वर्कआउट कर ही लेते हैं। तोमर ने बताया कि वह सुबह के नाश्ते में ड्राय फ्रूट और जूस लेते है। उन्हें घर का ही सादा खाना पसंद है।

बता दें कि 1 जुलाई को जिस राघोगढ़ और चाचौड़ा में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए मतदान होने हैं, वह एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Former MP CM Digvijay Singh) का गृहक्षेत्र है। सिंह इसी राघोगढ़ रियासत के राजा हैं। एमपी के सीएम रहने के दौरान वह यहां से विधायक हुआ करते थे। अब उनके बेटे जयवर्धन सिंह यहां से कांग्रेस विधायक हैं। जबकि चाचौड़ा विधानसभा सीट से दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह कांग्रेस के विधायक हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story