×

MP Train Accident: एमपी के सिंहपुर में भीषण रेल हादसा, दो मालगाड़ियां आपस में टकराईं, लोको पायलट की मौत

MP Train Accident: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियां अचानक एक ही रूट पर आ गईं। टक्कर इनती जबरदस्त थी कि दोनों ट्रेनें पटरी से उतर गईं। घटना में ट्रेन के इंजन में आग लगने की बात भी कही जा रही है। जिसके चपेट में आकर लोको पायलय की जान चली गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 April 2023 10:08 AM GMT
MP Train Accident: एमपी के सिंहपुर में भीषण रेल हादसा, दो मालगाड़ियां आपस में टकराईं, लोको पायलट की मौत
X
Train Accident in Madhya Pradesh (Photo: Social Media)

MP Train Accident: मध्य प्रदेश से एक बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के शहडोल उपमंडल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियों में भिड़ंत हो गई। जिसमें एक लोको पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनमें एक लोको पायलट है और बाकी अन्य रेलवे कर्मचारी है। घटना सुबह सात बजकर पंद्रह मिनट की है।

टक्कर के कारण मालगाड़ी के तीन डिब्बे पलट गए हैं। जिसके कारण ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है। बिलासपुर और कटनी की ओर जाने वाली रेलगाड़ियों को रोका गया है। मौके पर रेलवे की रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे ट्रैक से क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने का काम जारी है। शाम तक ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बहाल होने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियां अचानक एक ही रूट पर आ गईं। टक्कर इनती जबरदस्त थी कि दोनों ट्रेनें पटरी से उतर गईं। घटना में ट्रेन के इंजन में आग लगने की बात भी कही जा रही है। जिसके चपेट में आकर लोको पायलय की जान चली गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा तफरी मच गई। रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

रेलवे के अधिकारियों ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे की वजह क्या है, इसका पता नहीं चल पाया है। घटना की जांच कर कारणों के बारे में पता लगाया जाएगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उक्त रेलखंड पर फिलहाल यातायात बाधित है। जिसके कारण कटनी और बिलासपुर की ओर जाने वाली सवारी गाड़ियों और मालगाड़ियों को रोका गया है। बचाव कार्य जारी है। जल्द यातायात के बहाल होने की उम्मीद है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story