Nitin Gadkari Challenge: एक किलो वजन घटाने की कीमत 1000 करोड़ रुपए, भाजपा सांसद ने जुटाई भारी-भरकम राशि

Ujjain MP Anil Firojiya: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दिए चैलेंज के बाद उज्जैन के भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया ने करीब 15 किलो वजन कम कर लिया है, जिसके लिए उन्हें 15000 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 7 Jun 2022 1:30 PM GMT
एक किलो वजन घटाने की कीमत 1000 करोड़ रुपए, भाजपा सांसद ने जुटाई भारी-भरकम राशि
X

भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

MP News Today: करीब सवा सौ किलो वजन वाले उज्जैन के भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया (BJP MP Anil Firojiya) इन दिनों अपना वजन घटाने की कोशिश में दिन-रात जुटे हुए हैं। पिछले फरवरी महीने के आखिरी हफ्ते में उनका वजन 127 किलो था मगर पिछले तीन महीने के दौरान उन्होंने अपना वजन करीब 15 किलो कम (Weight Loss) कर लिया है। फिरोजिया की इस मुहिम का कनेक्शन उनके चुनाव क्षेत्र उज्जैन (Ujjain) के विकास से जुड़ा हुआ है।

दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने फिरोजिया (Anil Firojiya) को गजब का फिटनेस चैलेंज (Fitness Challenge) दे रखा है। गडकरी ने फिरोजिया से उनके हर एक किलो वजन कम करने पर उज्जैन के विकास (Ujjain Development) के लिए 1000 करोड़ रुपए देने का वादा किया है। इस हिसाब से जोड़ा जाए तो फिरोजिया अभी तक उज्जैन के विकास के लिए 15000 करोड़ रुपए जुटा चुके हैं। फिरोजिया खुद को विश्व का सबसे महंगा सांसद बताते हैं और कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार की ओर से उज्जैन के लिए यह रकम जल्द ही मिल जाएगी।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गडकरी ने दिया गजब का फिटनेस चैलेंज

अनिल फिरोजिया को नितिन गडकरी की ओर से पूरी तरह फिट (Anil Firojiya Fitness) होने की चुनौती मिली है। दरअसल, फरवरी महीने के दौरान नितिन गडकरी उज्जैन के दौरे पर आए थे। इस दौरान एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उज्जैन के विकास और सांसद के वजन दोनों की चर्चा की थी। उनका कहना था कि अनिल फिरोजिया उज्जैन के विकास के लिए लगातार मुझ पर पैसा देने का दबाव बनाते रहते हैं। ऐसे में मैंने उनके सामने एक शर्त रख दी है। गडकरी का कहना धा कि सांसद का वजन (Anil Firojiya Weight) काफी ज्यादा है और उन्हें अपना वजन हर एक किलो कम करने पर उज्जैन के विकास के लिए 1000 करोड़ रुपए की रकम मिलेगी। अब यह सांसद पर निर्भर है कि वे उज्जैन के विकास के लिए कितनी रकम जुटाना चाहते हैं।

गडकरी ने वजन के मामले में अपना उदाहरण भी दिया था। उनका कहना था कि एक समय मेरा भी वजन 135 किलो था मगर मैंने अपना वजन घटाकर 93 किलो कर लिया है। मैंने जब कई लोगों को अपनी पुरानी फोटो दिखाई तो वे मुझे पहचान तक नहीं पाए। गडकरी का कहना था कि फिरोजिया का वजन भी काफी ज्यादा है। इसीलिए मैंने उन्हें फिटनेस चैलेंज दिया है ताकि इसके जरिए वे अपनी सेहत सुधारने के साथ अपने चुनाव क्षेत्र का भी विकास कर सकें।

दिन-रात वजन घटाने में जुटे सांसद

गडकरी की इस चुनौती के बाद भाजपा सांसद अपना वजन घटाने की मुहिम में पूरी गंभीरता से जुटे हुए हैं। सांसद का कहना है कि इस मुहिम से मेरे क्षेत्र के विकास के साथ ही मेरी सेहत का भी मुद्दा जुड़ा हुआ है। इसलिए मैं गंभीरता से इस मुहिम में जुटा हुआ हूं। वे योग, कसरत, खानपान और दिनचर्या, सब चीज का ध्यान रख रहे हैं।

सुबह उठने के बाद वे नियमित रूप से 8 किलोमीटर की दौड़ लगा रहे हैं और उसके बाद काफी समय योग और कसरत को भी दे रहे हैं। इसका नतीजा भी दिखने लगा है और पिछले तीन महीनों के दौरान उन्होंने अपना वजन करीब 15 किलो घटाने में कामयाबी हासिल की है।

एक तीर से साध रहे दो निशाने

खाने-पीने के मामले में भी भाजपा सांसद काफी सतर्क हो गए हैं। सांसद का कहना है कि उन्हें खाने-पीने का काफी शौक रहा है मगर वजन घटाने के लिए उन्होंने अपनी आदतें बदल ली हैं। खाने में वे सिर्फ एक रोटी और सलाद ही ले रहे हैं और उसके साथ ही रोजाना अपने बगीचे में पसीना भी बहा रहे हैं।

उनका कहना है कि वे एक तीर से दो निशाने साधने में कामयाब हो रहे हैं। इसके जरिए अपने क्षेत्र के विकास के लिए रकम जुटाने के साथ उनकी सेहत भी सुधर रही है। क्षेत्र के विकास से दो साल बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए उनकी दावेदारी भी मजबूत होगी। इसके साथ ही लोगों का समर्थन एक बार फिर हासिल होने की उम्मीद भी बढ़ जाएगी।

अभी तक जुटा चुके हैं 15,000 करोड़ रुपए

सांसद का कहना है कि गत फरवरी महीने में जब गडकरी ने मुझे फिटनेस चैलेंज दिया था उस समय मेरा वजन 127 किलो था मगर तीन महीने से लगातार मेहनत करने के कारण काफी लाभदायक परिणाम सामने आए हैं। मैं अपना वजन 15 किलो घटाने में कामयाब हो चुका हूं। वे खुद को विश्व का सबसे महंगा सांसद बताते हैं।

उनका कहना है कि वजन घटाकर अभी तक मैं अपने चुनाव क्षेत्र उज्जैन के लिए 15,000 करोड़ रुपए की रकम जुटा चुका हूं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी की ओर से उज्जैन के विकास के लिए 6000 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। अभी अपने चुनाव क्षेत्र के लिए मुझे और भी रकम मिलने की पूरी उम्मीद है। फिरोजिया ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जल्द ही ही केंद्र सरकार की ओर से उज्जैन के विकास के लिए बाकी भारी-भरकम राशि भी मिल जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story