×

Rewa News: बेरोजगारों ने कटोरा लेकर मांगी भीख, कहा-पकोड़ा तलने लायक भी नहीं छोड़ी सरकार

Rewa News: एमपी के रीवा जिले में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जहां रीवा जिले में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से परेशान युवा अब कटोरा लेकर सड़कों पर भीख मांगने के लिए मजबूर है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 3 Jan 2023 1:08 PM GMT
X

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के रीवा में बेरोजगारों ने कटोरा लेकर मांगा भीख

Rewa News: खबर मध्य प्रदेश के रीवा से है। जहां युवाओं को रोजगार (Employment) नही मिल पा रहा है। जिसके चलते युवा इधर से उधर भटक रहे हैं। एमपी के रीवा जिले में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जहां रीवा जिले में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी (UnEmployment) से परेशान युवा अब कटोरा लेकर सड़कों पर भीख मांगने (unemployed begged) के लिए मजबूर है।

आज रीवा में एनएसयूआई के साथ सैकड़ों की संख्या में बेरोजगारों ने रीवा जिले के मुख्य बाजारों में कटोरा लेकर भीख मांगा है। महंगाई बेरोजगारी का विरोध करते हुए युवाओं ने कहा कि पढ़े-लिखे बेरोजगार आज भी भीख मांगने को मजबूर हैं। बेरोजगारों को सिर्फ छला जा रहा है। मामा के राज में कटोरा दे दिया है हाथ में।

हम पकौड़ा बेचने लायक भी नहीं बचे

बेरोजगारों ने कहा कि अब हम पकौड़ा बेचने लायक भी नहीं बचे हैं ,क्योंकि तेल और सिलेंडर की कीमत बढ़ती जा रही हैं। मंहगाई मध्य प्रदेश में चरम पर है प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान वेरोजगार युवाओ के लिए रोजगार उपलब्ध नही करवा पा रहे है।

युवा रोजगार न मिलने से अपराध करने को मजबूर

रीवा के युवा रोजगार न मिलने से अपराध की दल दल में ढकेलते जा रहे है। रीवा जिले के पढ़े लिखे नौजवान युवा रोजगार न मिलने से अपराध के दलदल में धंसते जा रहे है। वर्ष 2008 के बाद देखा जाए तो रीवा जिले में 60 फीसदी युवा गलत कार्यो में संलिप्त हो रहे है । मध्य प्रदेश में BJP की सरकार के द्वारा घोषणा तो अनेको रोजगार देने की कर चुकी है मगर आज तक युवाओ को रोजगार नही मिल पाया है। जिसके चलते युवा अपराध की गिरफ्त में फंसते चले जा रहे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story