Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस फिर हादसे का शिकार, एमपी के बीना में ट्रेन के कोच में लगी आग

Vande Bharat Accident: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 July 2023 2:57 AM GMT (Updated on: 17 July 2023 3:18 AM GMT)
Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस फिर हादसे का शिकार, एमपी के बीना में ट्रेन के कोच में लगी आग
X
वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग ( फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Vande Bharat Accident: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के कोच नंबर सी-14 में आग लगी। आनन फानन में ट्रेन को रोककर कोच से सभी यात्रियों को उतारा गया और फिर आग पर काबू पाया गया। रेलवे के मुताबिक, संबंधित कोच में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

आग कोच के बैटरी से लगी

ट्रेन में सवार यात्रियों का कहना है कि आग कोच के बैटरी से लगी। 20171 भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत सोमवार सुबह 5.40 पर रवाना हुई। बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के कोच नंबर सी-14 में आग लग गई। कोच से धुंआ निकलता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। कुरवाई केथोरा स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया और कोच में सवार सभी 36 यात्रियों को नीचे उतारा गया। इसके बाद बीना से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची, साथ में रेलवे के इंजीनियर भी पहुंचे और आग पर काबू पाया।

ट्रेन में वीआईपी भी सवार थे

भोपाल से दिल्ली जा रही इस वंदे भारत एक्सप्रेस में वीआईपी लोग भी सवार थे। इस ट्रेन में पूर्व एमपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह और भोपाल के पूर्व जिलाधिकारी एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद अविनाश लवानिया सहित कई अन्य वीआईपी सफर कर रहे थे। आग लगने की घटना सामने आने के बाद पूरी ट्रेन को खाली करा लिया गया।

पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

20171 भोपाल-हजरत निजामुद्दीन मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। जिसे इस साल 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन सुबह 5.40 बजे रानी कमलापति से चलकर झांसी, ग्वालियर, आगरा होते हुए दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक जाती है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story