TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Madhya Pradesh: उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालु हैरान, बुर्का पहने महिला ने की दर्शन करने की ज़िद

Madhya Pradesh: एक महिला को बुर्के में देखकर मंदिर परिसर में आसपास मौजूद श्रद्धालु पूरी तरह से चौंक गए तथा साथ ही कुछ लोग डर भी गए।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 18 Feb 2022 3:54 AM GMT
women visit ujjain
X

उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालु हैरान (फोटो : सोशल मीडिया )

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain) जिले स्थित प्रख्यात भगवान शिव का महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar mandir) में बीते दिन एक ऐसी अजीबो-गरीब घटना घटित हो गई जिसे देखने वाले लोग पूरी तरह से हैरत में आ गए। दरअसल मामला गुरुवार को महाकालेश्वर मंदिर परिसर का है जब बुर्का पहने एक महिला ने मंदिर परिसर में प्रवेश किया और महाकाल शिव के दर्शन करने की जिद करने लगी। एक महिला को बुर्के में देखकर मंदिर परिसर में आसपास मौजूद श्रद्धालु पूरी तरह से चौंक गए तथा साथ ही कुछ लोग डर भी गए। इस दौरान महाकालेश्वर मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियो ने मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पूछताछ के लहजे से महिला को रोका। महिला को रोकने के साथ ही सुरक्षाकर्मियों को यह ज्ञात हुआ कि बुर्का पहने महिला के साथ उसके माता और पिता भी मौजूद हैं।

बुर्का पहने महिला का नाम 'लक्ष्मी'

बुर्का पहने महिला को रोककर की गई पूछताछ के पश्चात यह ज्ञात हुआ कि वह महिला हिन्दू है और असल नाम 'लक्ष्मी' है तथा वह अपने माता और पिता के साथ राजस्थान के भीलवाड़ा से उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर दर्शन करने आई है।

बुर्का पहनकर दर्शन करने का कारण

सुरक्षाकर्मियों द्वारा जब लक्ष्मी से पूछा गया कि वह बुर्का पहनकर ही क्यों भगवान महाकाल के दर्शन करना चाहती है तो उसने बताया कि ऐसा करने के लिए उससे 'जिन्न' ने कहा है। इस दौरान लक्ष्मी के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी का मानसिक संतुलन स्थिर नहीं है और वह बीते काफी समय से बुर्का पहनकर भगवान के दर्शन करने को लेकर कह रही है, जिसके पश्चात वह बेटी की जिद के आगे हार मानकर उसे महाकालेश्वर मंदिर लेकर आए हैं।

सुरक्षाकर्मियों ने कराए दर्शन

बुर्का पहनकर दर्शन करने आई महिला से समस्त आवश्यक जानकारियां प्राप्त करने और पूछताछ के पश्चात मंदिर प्रबंधन की स्वीकृति के पश्चात सुरक्षाकर्मियों ने स्वयं महिला को भगवान महाकाल के दर्शन कराए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story