×

लाउडस्पीकर विवाद पर ठाकरे परिवार में छिड़ी जंग, चाचा राज पर भतीजे आदित्य का पलटवार

Loudspeaker Row: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की मांग ने ठाकरे परिवार के अंदर ही सियासी तलवार खींच दी है। उद्धव सरकार पर तीखा हमला बोलने वाले चाचा राज ठाकरे पर भतीजे आदित्य ठाकरे ने पलटवार किया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 April 2022 12:15 PM GMT
Aditya Thackeray hit back at Raj Thackeray over loudspeaker controversy
X

आदित्य ठाकरे और राज ठाकरे। (Photo- Social Media) 

Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) को लेकर घमासान मचा हुआ है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे (President Raj Thackeray) द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की मांग ने ठाकरे परिवार के अंदर ही सियासी तलवार खींच दी है। उद्धव सरकार पर तीखा हमला बोलने वाले चाचा राज ठाकरे (President Raj Thackeray) पर भतीजे आदित्य ठाकरे ने पलटवार किया है। सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के बेटे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Minister Aditya Thackeray) ने तंज कसते हुए कहा कि उन्हें (राज ठाकरे) लाउडस्पीकर के बजाय बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाना चाहिए।

आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि मनसे प्रमुख को पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ती कीमतों पर बोलना चाहिए। उन्हें हाल के दो – तीन सालों पर बोलना चाहिए न कि पिछले 60 साल पर। दरअसल इससे पहले भी उन्होंने राज ठाकरे (President Raj Thackeray) पर तीखा प्रहार करते हुए कहा था कि वे अपनी मरी हुई पार्टी (मनसे) को फिर से जिंदा करना चाह रहे हैं। हमारा हिंदूत्व क्या है सबको पता है। हमने चुनाव के दौरान जो वादा किया उसे पूरा करेंगे।

कहां से शुरू हुआ विवाद

मनसे प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के चचेरे भाई राज ठाकरे (President Raj Thackeray) ने राज्य में दो अप्रैल से मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। राज ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर (Loudspeaker Controversy) को उतारने की मांग करते हुए कहा था कि इससे अन्य लोगों को समस्या होती है, वे किसी भी धर्म या प्रार्थना के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राज (President Raj Thackeray) के इस ऐलान के बाद राज्य में कई जगहों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने ते आवाज में हनुमान चालीसा बजाई। इस दौरान दादर स्थित शिवसेना मुख्यालय के बाहर भी मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारियां भी की है।

राज ठाकरे (Raj Thackeray) यहीं नहीं रूके 12 अप्रैल को ठाणे में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Governmentको अल्टीमेटम देते हुए कहा कि तीन मई तक अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाई गई तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे।

शिवसेना और एनसीपी ने साधा निशाना

राज ठाकरे (President Raj Thackeray) के इस तेवर से बौखलाई सत्ताधारी शिवसेना ने उनपर जोरदार पलटवार भी किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने तो उन्हें बीजेपी का लाउडस्पीकर और बीजेपी की बी टीम तक करार दे दिया। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा कि राज ठाकरे (President Raj Thackeray) को गंभीरता ने नहीं लिया जाना चाहिए. वह 5 महीने में एक बार बोलते हैं। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख के भतीजे अजीत पवार ने भी राज ठाकरे (President Raj Thackeray) पर तंज कसते हुए कहा कि उनके बयान को अहमियत देने की जरूरत नहीं है। उनके पास हर सवाल का जवाब है, वे समय आने पर सब कुछ बताएंगे।

बता दें कि मनसे प्रमख राज ठाकरे (President Raj Thackeray) के इस रूख से उनकी पार्टी के कुछ नेता असहज महसूस कर रहे हैं। लिहाजा वे मनसे छोड़ने का फैसला ले रहे हैं। बीते कुछ दिनों में कई मुस्लिम नेताओं और पदाधिकारियों ने पार्टी को अलविदा कहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story