×

मुंबई में 3 हफ्ते के अंदर सभी को लग जाएगा टीका, ठाकरे ने मांगी केंद्र से परमिशन

आदित्य ठाकरे ने अपने पोस्ट में लिखा है, "हम लोग विदेश से वैक्सीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं।"

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 May 2021 5:02 AM GMT
मुंबई में 3 हफ्ते के अंदर सभी को लग जाएगा टीका, ठाकरे ने मांगी केंद्र से परमिशन
X

आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना को मात देने के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान चलाया जा रहा है। वहीं कुछ राज्यों में वैक्सीन की कमी भी पाई जा रही है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने विदेशों से वैक्सीन खरीदने की बात कही है, साथ ही यह भी दावा किया है कि यदि उनकी सरकार को विदेश से वैक्सीन मंगाने की अनुमति मिल जाती है तो वे अपने राज्य के सभी लोगों को तीन हफ्ते के अंदर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

वैक्सीन को लेकर आदित्य ठाकरे ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपनी कुछ योजनाएं शेयर की हैं। आदित्य ठाकरे ने अपने पोस्ट में लिखा है, "सीएम उद्धव ठाकरे के साथ वैक्सीन के मुद्दे पर चर्चा करने के बाद वैक्सीनेशन को तेज और कुशल करने के लिए हम लोग विदेश से वैक्सीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं।"

उन्होंने ये भी बताया कि वे वैक्सीन के लिए एक रोड मैप तैयार किया है। उन्होंने कहा, "यदि हमारी सरकार को विदेशों से वैक्सीन मंगाने की अनुमति मिल जाती है, तो हम तीन हफ्ते के अंदर लोगों को वैक्सीन मुहैया करा सकते है।"

आदित्य ठाकरे ने बताया है, "टीकाकरण केंद्रों को बढ़ाने के हमारे प्रयास लगातार चल रहे हैं और बीएमसी मुंबई के सभी क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र होगा। आज बीएमसी ने सोसायटी परिसरों के भीतर टीकाकरण के लिए अस्पतालों के साथ साझेदारी करने वाली हाउसिंग सोसाइटी के टीकाकरण नीति के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।" इतना ही नहीं आदित्य ठाकरे ने लोगों से अपील की है, "मैं महाराष्ट्र के अन्य सभी शहरों से अनुरोध करता हूं कि वे 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए उनके आराम के लिए टीकाकरण की मुहिम चलाएं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story