×

सचिन वाजे पर NIA का चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे चलाता था वसूली रैकेट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में खुलासा हुआ है कि सचिन वाजे कथित वसूली रैकेट को एक फाइव स्टार होटल से चलाता था।

Shreya
Published on: 2 April 2021 11:18 AM GMT
सचिन वाजे पर NIA का चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे चलाता था वसूली रैकेट
X

सचिन वाजे पर NIA का चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे चलाता था वसूली रैकेट (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: एंटीलिया केस (Antilia Case) और स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के मामले (Mansukh Hiren Death Case) में गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Waze) को लेकर आए दिन नए खुलासे और दावे किए जा रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में खुलासा हुआ है कि सचिन वाजे कथित वसूली रैकेट को एक फाइव स्टार होटल से चलाता था।

बिजनेसमैन ने बुक किया था वाजे के लिए रूम

जी हां, वाजे इस काम को नरीमन पॉइंट स्थित एक फाइव स्टार होटल से इस वसूली रैकेट को चलाता था। यही नहीं बताया जा रहा है कि यहां पर उसके लिए एक बिजनेसमैन ने 100 दिनों के लिए एक रूम बुक किया था, जिसके लिए उद्योगपति ने कुल 12 लाख रुपये दिए थे। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सचिन वाजे ने होटल में कमरा फेक आईडी पर लिया था।

इसलिए कारोबारी ने किया ऐसा

एनआईए की जांच में सामने आया है कि सचिन वाजे ने इस होटल के रूम नंबर 1964 से अपने वसूली रैकेट को चला रहा था। वो यहां पर सुशांत सदाशिव खाममकार नाम से रह रहा था। NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले में बताया कि एक कारोबारी ने वाजे के लिए होटल में 100 दिनों के लिए 12 लाख में एक रूम बुक किया हुआ था। बताया जा रहा है कि वाजे किसी विवाद में इस कारोबारी की मदद कर रहा था।

(फोटो- सोशल मीडिया)

13 मार्च को गिरफ्तार हुआ था वाजे

अधिकारी के मुताबिक, होटल में रूम की बुकिंग एक ट्रेवल एजेंट के जरिए करवाई गई थी। वाजे यहां पर क्राइम बॉन्च में ड्यूटी के दौरान वाझे फरवरी में रहता था। आपको बता दें कि NIA एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में वाजे की भूमिका की जांच कर रही है। एजेंसी ने पुलिस अधिकारी को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को वाझे की सहयोगी एक महिला की भी गिरफ्तारी की गई है।

Shreya

Shreya

Next Story