×

Aryan Khan Drugs Case: NCB को मिली बड़ी राहत, चार्जशीट दाखिल करने के लिए मिला दो माह का अतिरिक्त समय

Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान क्रूड ड्रग्स मामले (Aryan Khan Drugs Case) में मुंबई की सत्र अदालत ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को चार्जशीट दायर करने के लिए 2 महीने का और वक्त दिया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 31 March 2022 11:52 AM GMT
Aryan Khan Drugs Case
X

Aryan Khan Drugs Case : आर्यन खान (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Aryan Khan Drugs Case: बहुचर्चित आर्यन खान (Aryan Khan) क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) को बड़ी राहत मिली है। मामले की जांच कर रही एनसीबी (NCB) को मुंबई की एक अदालत ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए 60 दिन का अतिरिक्त समय दिया है। इससे पहले एंजेसी को 2 अप्रैल को ही चार्जशीट पेश करनी थी। बता दें कि इस मामले में बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार और किंग खान कहे जाने वाले शाहरूख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्य़न खान पर ड्रग्स लेने समेत कई अन्य आरोप हैं।

एनसीबी ने जांच जारी रहने का दिया तर्क

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सोमवार को मुंबई की सत्र अदालत (Mumbai Sessions Court) में आवेदन दायर किया था, जिसमें एजेंसी की तरफ से चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिनों का अतिरिक्त समय मांगा गया था। एनसीबी ने अदालत को बताया कि इस हाईप्रोफाइल मामले में जांच जारी है, लिहाजा कोर्ट उसे और अतिरिक्त समय दे। जिसपर सुनवाई करते हुए वीवी पाटिल ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने आज एनसीबी की मांग को मानते हुए उसे 90 के दिनों की बजाय 60 दिनों का अतिरिक्त समय आरोप पत्र दाखिल करने के लिए दिया है।

क्या है मामला?

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ 2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज किया था। मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से 18 अभी जमानत पर हैं। जबकि दो आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। इस सभी पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त होने का आरोप लगा है। आर्यन खान को 28 अक्टूबर 2021 को जमानत मिली थी।

मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक क्रूज कॉर्डेलिया एम्प्रेस (cruise cordelia empress) पर रेव पार्टी आयोजित की गई थी। 2 अक्टूबर, 2021 को यह क्रूज मुंबई इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल से गोवा के लिए रवाना हुआ था। इसी बीच एनसीबी को इसकी भनक लग गई और उसने वहां छापा मारा। रिपोर्टेस के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने वाले लोग अपनी पैंट के गुप्त जेबों में, महिलाओं के पर्स के हैंडल में, अंडरवियर के सिलाई वाले हिस्से में और कॉलर में ड्रग्स छिपाकर क्रूज पर ले गए थे।

बता दें कि इस मामले ने खासा सियासी तूल भी पकड़ा था। महाराष्ट्र की उध्दव सरकार और केंद्र सरकार सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद एकबार फिर इस मुद्दे पर आमने सामने हो गए थे। महाराष्ट्र सरकार में सहयोही एनसीपी ने बीजेपी पर बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान को जानबूझकर परेशान का आरोप तक लगा दिया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story