×

Maharashtra: विधानसभा बजट सत्र के दौरान भाजपा विधायकों का प्रदर्शन, मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की कर रहे मांग

Maharashtra Latest News: महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र जारी है और इसी के दौरान भाजपा विधायकों ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 7 March 2022 7:20 AM GMT
Maharashtra: विधानसभा बजट सत्र के दौरान भाजपा विधायकों का प्रदर्शन, मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की कर रहे मांग
X

नवाब मलिक (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Maharashtra Latest News: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) के साथ मिलकर प्रॉपर्टी हड़पने की साजिश के तहत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा हिरासत में लिए गए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (NCP Leader Nawab Malik) की हिरासत की अवधि आज 7 मार्च को समाप्त हो रही है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के बाद नवाब मलिक को बीते 23 फरवरी को गिरफ्तार (Nawab Malik Arrested) कर लिया गया था। सम्बंधित मामले के तहत गिरफ्तार होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा लगातार नवाब मलिक के इस्तीफे (Nawab Malik Resignation) की मांग जारी है।

वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र (Maharashtra Assembly Budget Session) जारी है और इसी के दौरान भाजपा विधायकों ने नवाब मलिक और महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड से तार जुड़े होने के चलते मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है। हालांकि शिवसेना और एनसीपी की साझा सरकार ने नवाब मलिक पर इस्तीफा देने को लेकर दबाव ना डालने की बात कही है।

इसी के साथ प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ मिलकर कुर्ला की एक करीब ₹300 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने (Money Laundering Case) की साज़िश रचने का आरोप लगाया है।

नवाब मलिक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) ने बीते समय में एक सनसनीखेज आरोप लगाया था कि नवाब मलिक के सम्बंध अंडरवर्ल्ड से हैं। उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के गैंग से जमीनें खरीदीं और ये जमीनें मुंबई ब्लास्ट के आरोपियों की हैं। इस मामले में कार्यवाही की मांग करते हुए देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) ने नवाब मलिक को मंत्री पद से हटाने की मांग की है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story