×

Navneet Rana: अवैध निर्माण के मामले में निरीक्षण के लिए नवनीत राणा के आवास पहुंची BMC की टीम

Maharashtra News : अवैध निर्माण के मामले के निरीक्षण के लिए बीएमसी (BMC) की टीम निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के आवास पहुंची।

Bishwajeet Kumar
Report Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 9 May 2022 7:54 AM GMT
BMC team reached Navneet Rana residence
X

बीएमसी की टीम निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के घर पहुंची (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Navneet Rana News : महाराष्ट्र की राजनीति में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Row) और लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही। अब अवैध निर्माण के मामले को लेकर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की टीम सोमवार को मुंबई के खार में स्थित नवनीत राणा के घर पहुंच गई है।

पिछले हफ्ते भी गई थी बीएमसी की टीम

अवैध निर्माण के मामले को लेकर पिछले हफ्ते बुधवार को भी बीएमसी की टीम अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के घर पहुंचे थी। बुधवार को जब बीएमसी की टीम अवैध निर्माण के निरीक्षण के लिए का रूप नगर में स्थित राणा दंपत्ति के अपार्टमेंट पहुंचे तो उनके घर ताला लगा हुआ था। जिसके बाद आज एक बार फिर बीएमसी की टीम अवैध निर्माण से जुड़े निरीक्षण के लिए राणा दंपत्ति के खार स्थित अपार्टमेंट पहुंची है। बता दें बीते बुधवार को जब निरीक्षण करने गई टीम को राणा दंपत्ति के आवास पर ताला लगा मिला तो बीएमसी अधिकारियों की ओर से उसी वक्त कहा गया था कि हम फिर से अवैध निर्माण के निरीक्षण के लिए राणा दंपत्ति के आवास पर आएंगे।

क्यों सुर्खियों में हैं राणा दंपत्ति?

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा जैसे विवाद काफी ज्यादा सुर्खियों में है। इसी हनुमान चालीसा विवाद को लेकर अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी खूब ज्यादा सुर्खियों में हैं। बता दें पिछले महीने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की ओर से कहा गया था कि वह लोग महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के आवास मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

हालांकि राणा दंपत्ति मुख्यमंत्री आवास जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करते कि उससे पहले ही 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को हिरासत में ले लिया। कई दिनों की जेल के बाद नवनीत राणा को 5 मई को कोर्ट से जमानत मिल गई। हालांकि जमानत मिलने के बाद नवनीत राना की तबीयत अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज राणा दंपत्ति अपनी गिरफ्तारी तथा पुलिस स्टेशन में हुए बदसलूकी के मामले को लेकर शिकायत करने के लिए राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं।

अवैध निर्माण की शिकायत

बृहन्मुंबई महानगर पालिका को मुंबई के खार में स्थित लावी इमारत में अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी। इस शिकायत में बताया गया था कि लावी इमारत के आठवीं मंजिल पर अवैध निर्माण किया गया है। लावी इमारत की आठवीं मंजिल पर नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा का घर है। अवैध निर्माण की शिकायत के बाद बीएमसी ने राणा दंपत्ति को नोटिस भेजा था। रवि राणा ने बीएमसी के नोटिस के जवाब में अपने निजी कारणों से कुछ दिनों का समय मांगा जिसे बीएमसी की ओर से स्वीकार भी कर लिया गया।

बीते 5 मई को बीएमसी की टीम इसी मामले की जांच के लिए खार स्थित नवनीत राणा के आवाज पहुंची थी मगर उस वक्त घर पर चला लगे होने के कारण बीएमसी की टीम को वापस लौटना पड़ा था। अब आज एक बार फिर बीएमसी की टीम नवनीत राणा के घर पर अवैध निर्माण की शिकायत को लेकर निरीक्षण करने पहुंची है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story