×

तेलंगाना सीएम केसीआर का उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात, भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के तहत होगी बैठक

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद देश में राष्ट्रपति चुनाव होना है। जिसको लेकर महाराष्ट्र और दक्षिणी राज्यों के राजनीतिक दल बीजेपी के खिलाफ घेराबंदी कर रहे हैं।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Rajat Verma
Published on: 20 Feb 2022 10:34 AM GMT
तेलंगाना सीएम केसीआर का उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात, भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के तहत होगी बैठक
X

तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

मुंबई: देश में एक ओर जहां उत्तर प्रदेश समेत कुल 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं वहीं दूसरी ओर केंद्र में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों ने एकजुट होना शुरू कर दिया है। इस योजना के तहत कई प्रमुख दलों के नेता आपस में बैठक कर रणनीति बनाते नज़र आ रहे हैं। वर्तमान में सभी राजनीतिक दलों का एकमात्र उद्देश्य भाजपा की हार सुनिश्चित करना है और इसके लिए विपक्ष का मज़बूती से एकजुट होना बेहद ही आवश्यक है।

भाजपा के खिलाफ रणनीति पर चर्चा

इसी के मद्देनज़र टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) आज मुम्बई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात कर भाजपा के खिलाफ रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। तीनों प्रमुख नेताओं के बीच की इस बैठक को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आयोजित किया है।

के. चंद्रशेखर राव बीते समय में भाजपा का खुलकर विरोध करने को लेकर चर्चा में आए थे और उन्होंने इस दौरान कहा था कि-"भारतीय जनता पार्टी को देश की सत्ता से खदेड़ने को ज़रूरत है, और यदि ऐसा नहीं होता है तो देश बर्बादी की ओर जाएगा।"

अपने इस बयान के साथ ही के.चंद्रशेखर राव ने यह भी कहा था कि यदि भाजपा को सत्ता से खदेड़ फेंकना है तो सभी विपक्षी दलों को आवश्यक रूप से एक साथ आना होगा। भाजपा का विरोध कर रहे सभी राजनीतिक दलों को इस बात का एहसास है कि सभी विपक्षी दलों की एकजुटता के साथ ही भाजपा को सत्ता से हटाया जा सकता है, जिसके मद्देनज़र ममता बनर्जी, शरद पवार, के. चंद्रशेखर राव, उद्धव ठाकरे जैसे तमाम नेता एकजुट होते नज़र आ रहे हैं।

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने इस बात के पूर्ण संकेत दिए हैं कि भाजपा को सत्ता से हटाने में विपक्ष को एकजुट करने के लिए वह अहम भूमिका निभाएंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story