×

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन, CM देंगे मंजूरी, मंत्री ने दिया बयान

CM उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर चर्चा की जा सकती है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 9 April 2021 12:12 PM GMT
महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन, CM देंगे मंजूरी, मंत्री ने दिया बयान
X

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन, CM देंगे मंजूरी, मंत्री ने दिया बयान (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस से स्थिति गंभीर होती जा रही है। कई राज्यों में हालात काफी विकराल हो चुके हैं। महामारी से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र जूझ रहा है। यहां पर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में सामने आ रहे कुल मामलों में से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

राज्य में लगातार बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल यानी शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर चर्चा की जा सकती है। इस बीच राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की मांग की है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन का सुझाव

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार का कहना है कि महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर दिन 50 से 60 हजार मामले सामने आ रहे हैं। मौजूदा समय में कोरोना के 5.31 लाख एक्टिव मामले हैं। अगर संक्रमितों की संख्या ऐसे ही बढ़ती रहती तो हमारे पास 10 लाख से ज्यादा केस हो जाएंगे।

3 हफ्ते का सख्त लॉकडाउन

आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए आज मैंने 3 हफ्ते का सख्त लॉकडाउन का सुझाव दिया है। अभी हमने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है, लेकिन फिर भी सब्जी बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है। घरों में सब्जी और किराने का सामान देने का प्रावधान होना चाहिए। मैंने अपनी राय दी है। इस निर्णय को जल्द से जल्द लेने की आवश्यकता है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अभी 5,21,317 एक्टिव केस हैं। इस मामले में महाराष्ट्र दुनिया में 7वें नंबर पर पहुंच चुका है। राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 32,29,547 तक पहुंच चुकी है। इनमें से अब तक कुल 26,49,757 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस बीमारी की वजह से 57,028 की जान जा चुकी है।

Shreya

Shreya

Next Story