×

क्या बंद होंगी ट्रेनें! रेलवे ने दिया ये बड़ा बयान, सभी यात्रीगण ध्यान दें इस पर

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने कड़ी पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 14 April 2021 7:24 AM GMT
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।
X

मध्य रेलवे (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने कड़ी पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते तमाम राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। जबकि कुछ शहरों में लॉकडाउन तो कहीं वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस स्थिति में लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि क्या देश में रेल सेवा यानी ट्रेनों के बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो सकता है? तो इसे लेकर रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी किया है। इस पर मध्य रेलवे ने ट्वीट कर कहा, 'यात्री कृपया ध्यान दें 'पैनिक न हो, ट्रेनें चलती रहेंगी'। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी।

ऐसे में मध्य रेलवे बोर्ड ने कहा, लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं, इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों व मानदंडों के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है।

लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील

आगे रेलवे ने कहा, लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड न करें, केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे। रेलवे वेटिंग लिस्ट पर लगातार निगाह रखे हुए हैं। जैसी आवश्कता होगी उस हिसाब से अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

लगातार तेजी से कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। संपूर्ण लॉकडाउन की आशंका में लोग एक बार फिर अपना सामान उठाकर अपने गांव की ओर वापस निकल पड़े हैं। जिसकी वजह से रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। इसे रोकने के लिए लोगों में पैनिक बाइंग देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।

बता दें, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इसका व्यापक प्रसार देखा जा रहा है। कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है। वहीं जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story