×

महाराष्ट्र में वैक्सीन-वेंटिलेटर की कमी, पूरा करेगा केंद्र, जावड़ेकर का आश्वासन

महाराष्ट्र में कोरोना मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं जिसके कहते महाराष्ट्र सरकार की चिंता भी बढ़ गई है । एक हफ्ते में यहां रोजाना 50 हज़ार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं ।

Monika
Published By Monika
Published on: 11 April 2021 2:08 AM GMT (Updated on: 11 April 2021 5:22 AM GMT)
महाराष्ट्र में वैक्सीन-वेंटिलेटर की कमी, पूरा करेगा केंद्र, जावड़ेकर का आश्वासन
X

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो ) 

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं जिसके कहते महाराष्ट्र सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। एक हफ्ते में यहां रोजाना 50 हज़ार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। जिसके चलते केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे में उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस बैठक के बाद केंद्र और महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर आरोप और प्रत्यारोप पर प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि यह समय राजनीति का नहीं है। कोविड एक राष्ट्रीय मुद्दा है । राज्य में वर्तमान में करोना वैक्सीन की 15.63 लाख खुराक का स्टॉक है। स्टॉक न होने के कारण 'टीकाकरण केंद्र बंद' जैसे बोर्ड दिखाई नहीं देने चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि इसके लिए उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे के साथ बात की जिपर उन्होंने कहां कि राज्य को अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 1.10 करोड़ खुराकें मिल चुकी हैं।

प्रकाश जावेड़कर ने आगे कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में वेंटीलेटर की कमी को लेकर केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों से बात की । 3-4 दिनों के भीतर गुजरात से 700 वेंटिलेटर और आंध्र प्रदेश के 421 वेंटिलेटर राज्य में पहुंच जाएंगे, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। अगले तीन दिनों में 1121 से ज्यादा वेंटिलेटर मुहैया कराए जाएंगे।

24 घंटों में 55,411 नए मामले

बता दें, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 55,411 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वही संक्रमण के चलते 309 लोगों की जान गई । वही नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 33,43,951 हो गई है और मृतकों का आंकड़ा 57,638 पर पहुंच गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story