×

Coronavirus in Maharashtra: मुम्बई में 24 घंटे में मिले 11317 नए मामले, 9 लोगों की हुई मौत

Coronavirus in Maharashtra: भारत में वर्तमान में महाराष्ट्र राज्य सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मामलों की सूची में शीर्ष पर काबिज़ है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 14 Jan 2022 2:45 PM GMT
maharashtra corona cases
X

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Coronavirus in Maharashtra: देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश और केंद्र सरकार के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा बरती जा रही तमाम सख्तियों के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

भारत में वर्तमान में महाराष्ट्र राज्य सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मामलों की सूची में शीर्ष पर काबिज़ है, जहां बीते दिन प्राप्त कोरोना संक्रमण के 46,000 से अधिक नए मामलों के चलते राज्य में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 2.50 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में भी कोरोना संक्रमण तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है। मुम्बई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 11,317 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 9 लोगों की मौत हो गयी है।

मुंबई में कोरोना के 11 हजार से अधिक नए मामले

मुम्बई में शुक्रवार को इन 11,317 संक्रमण के नए मामलों के चलते मुम्बई में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 84,000 के आंकड़े को पार कर गयी है। मुम्बई में बीते दिन गुरुवार को प्राप्त संक्रमण के मामलों की तुलना में शुक्रवार को 16.55 फीसदी की कमी दर्ज की गई है।

लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते प्रशासन द्वारा संक्रमण से लड़ने को लेकर अस्पतालों में बेड के इंतेज़ाम के साथ ही उचित मात्रा में कोविड परीक्षण कराने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।


कोरोना अपडेट की प्रतीत्मक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

वहीं प्रशासन विशेष तौर पर मास्क तथा शारीरिक दूरी जैसे नियमों के पालन को लेकर पूर्ण रूप से सजग है। राज्य प्रशासन ने संक्रमित लोगों को उचित चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने को लेकर सुनिश्चित किया है तथा संक्रमित आए लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित कर उनका कोविड परीक्षण किया जा रहा है।

देश में एक्टिव केसों की संख्या 12 लाख के पार पहुंची

ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु ज़रूरी दिशा-निर्देशों का पालन कराने को लेकर समस्त प्रदेशों को निर्देशित कर दिया गया है। भारत में कोरोना संक्रमण एक बात फिर अपने पैर पसार रहा है। वर्तमान में भारत में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 12.5 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story