×

Corona Update Mumbai: मुंबई में कोरोना विस्फोट, 100 का आंकड़ा पार, 24 घंटे में आए इतने केस

Mumbai Corona Cases Today: देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एकबार फिर तेज हो गई है। लगातार छठे दिन 24 घंटे में 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 26 April 2022 3:58 PM GMT
Mumbai corona cases today
X
तेजी से बढ़ता कोरोना संक्रमण (फोटो-सोशल मीडिया)

Mumbai Corona Cases Today: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कोरोना तेजी से पैर पसारने लगा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में यहां उछाल दर्ज की गई है और आंकड़ा 100 को पार कर चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना संक्रमण के 102 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि इस दौरान किसी कोरोना मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई है। मुंबई में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 549 है।

बता दें कि महाराष्ट्र के लिए ये चिंताजनक इसलिए है क्योंकि यह पहला राज्य है जिसने कोरोना को लेकर पिछले दो साल से लागू आपदा के कानूनों को खत्म कर दिया था। इसके बाद राज्य में सभी तरह की कोरोना से संबंधित पाबांदियां समाप्त हो गईं। अब राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य की बजाय एच्छिक है। ऐसे में राज्य सरकार को एक बार अपने फैसले पर फिर से विचार करना पड़ सकता है।

देश में भी बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एकबार फिर तेज हो गई है। लगातार छठे दिन 24 घंटे में 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,483नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4,30,62,569 हो गए हैं। इतना ही नहीं रविवार को सात कोरोना मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है। इसके बाद मृतकों का आंकड़ा 5,23,622 पर जा चुका है। बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1970 मरीज ठीक भी हुए हैं। जिसके कारण कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 15,636 हो गई है।

बता दें कि गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों पर चर्चा करेंगे। यह चर्चा वर्चुअल होगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story