×

Corona Cases In Mumbai: मुम्बई को बड़ी राहत, थम रहा कोरोना, मिले 5976 नए मामले

Corona Cases In Mumbai: मुम्बई में कोरोना संक्रमण (Corona Cases) के मामलों में करीब 2 सप्ताह बाद कमी देखी गयी है। इसी के मद्देनज़र मुम्बई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 5976 नए मामले सामने आए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Jan 2022 3:27 PM GMT
Corona Cases In Mumbai
X

 मुम्बई में कोरोना मामले: Photo - Social Media  

Corona Cases In Mumbai: देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (corona infection mumbai) के मामले प्रदेश और केंद्र सरकार के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा बरती जा रही तमाम सख्तियों के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं (Corona infection cases are increasing) ले रहे हैं।

हालांकि इन सब चिंताजनक स्थितियों के बीच वापस से राहत की खबरें आनी शुरू हो गयी हैं। दिल्ली के बाद अब मुम्बई (Cases in Mumbai) में भी कई दिनों के बाद एक दिन में प्राप्त संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी गयी है।

मुम्बई में कोरोना संक्रमण में आई कमी

मुम्बई में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in Mumbai) के मामलों में करीब 2 सप्ताह बाद कमी देखी गयी है। इसी के मद्देनज़र मुम्बई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 5976 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 12 लोगों की मौत हो गयी है। मुम्बई में शुक्रवार को इन 5976 संक्रमण के नए मामलों के चलते मुम्बई में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पूर्व की अपेक्षा घटकर 50,757 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

Photo - Social Media

भारत में वर्तमान में महाराष्ट्र राज्य सर्वाधिक कोरोना संक्रमित (Maharashtra corona infected) मामलों की सूची में शीर्ष पर काबिज़ है, जहां बीते दिन प्राप्त कोरोना संक्रमण के 40,000 से अधिक नए मामलों के चलते राज्य में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 2.69 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

कोविड परीक्षण कराने को लेकर निर्देश

लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते प्रशासन द्वारा संक्रमण से लड़ने को लेकर अस्पतालों में बेड के इंतजाम के साथ ही उचित मात्रा में कोविड परीक्षण कराने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।

Photo - Social Media

कोविड नियमों का पालन जरूरी ( necessary to follow covid rules)

वहीं प्रशासन विशेष तौर पर मास्क तथा शारीरिक दूरी जैसे नियमों के पालन को लेकर पूर्ण रूप से सजग है। राज्य प्रशासन ने संक्रमित लोगों को उचित चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने को लेकर सुनिश्चित किया है तथा संक्रमित आए लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित कर उनका कोविड परीक्षण किया जा रहा है।

ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु ज़रूरी दिशा-निर्देशों का पालन कराने को लेकर समस्त प्रदेशों को निर्देशित कर दिया गया है। भारत में कोरोना संक्रमण एक बात फिर अपने पैर पसार रहा है। वर्तमान में भारत में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 16.5 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story