×

Disha Salian Death Case: दिशा सालियान मौत मामले की ढाई साल बाद SIT जांच के आदेश, जानें आदित्य ठाकरे से कनेक्शन

Disha Salian Death Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने इस मौत के मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं।

Prashant Dixit
Published on: 23 Dec 2022 3:27 PM GMT
Disha Salian Death Case
X

Disha Salian and Aditya Thackeray (Social Media)

Disha Salian Death Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फणवीस ने इस मौत के मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। जबकि दूसरी तरफ दिशा सालियान के परिवार ने मामले की दोबारा जांच का विरोध किया है। आपको बता दें, दिशा की 9 जून, 2020 को कथित तौर पर मुंबई में एक इमारत की 14वीं मंजिल गिरने से मौत हो गई।

जानें दिशा सालियान कौन थी

कर्नाटक के उडुप्पी में निवासी दिशा सालियान सेलिब्रिटी मैनेजर थीं। वह सुशांत सिंह राजपूत, वरुण शर्मा और भारती सिंह आदि कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वह विज्ञापन एजेंसियों से भी जुड़ी रही हैं। आपको बता दें, मृत्यु से कुछ महीने पहले ही उनकी सगाई भी हुई थी।

दिशा की मौत कब और कैसे हुई

दिशा सालियान की 9 जून, 2020 को कथित तौर पर मुंबई में एक इमारत की 14वीं मंजिल गिरने से मौत हो गई। जिसके बाद इस मामले को सुशांत राजपूत की मौत से जोड़ा गया। आपको बता दें, सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून य, 2020 को हुई थी। इस मामले की जांच रिपोर्टों के अनुसार दिशा ने आत्महत्या की थी।

दिशा मौत मामले में अब तक जांच

दिशा सालियान (28) की मौत के बाद मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी। तो अगस्त 2021 में पुलिस ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थीं। पुलिस रिपोर्ट अनुसार मामले में साजिश का कोई सबूत नहीं मिला। आपको बता दें, पिछले महीने सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने दिशा सलियान की मौत को हादसा बताया था।

यह मामला एससी तक भी पहुंचा

उच्चतम न्यायालय में सुशांत सिंह राजपूत मामले के साथ ही दिशा मामले की सीबीआई जांच की याचिका लगी थी। तब एससी ने सीबीआई जांच कराने की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और याचिकाकर्ता से याचिका वापस लेकर बंबई हाईकोर्ट जाने को कहा था।

भाजपा के निशाने पर आदित्य ठाकरे

भाजपा विधायक नितेश राणे कई बार दिशा सालियान मामले में जांच की मांग कर चुके हैं। अभी बुधवार को भी नितेश राणे ने दिशा सालियान मामले में आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट करने की मांग की थी। इसके अलावा बिहार भाजपा और महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता भी दिशा मामले को ठाकरे परिवार से जोड़ चुके हैं।

शिंदे गुट के सांसद ने कहीं ये बात

बुधवार को लोकसभा में शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले से कहा, कि सुशांत की मौत से पहले गर्लफ्रेंड रिया के फोन पर AU नाम से 44 कॉल्स आए थे। रिया चक्रवर्ती ने इस नाम का मतलब अनाया उदास बताया था। जबकि सांसद ने बिहार पुलिस की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए इस नाम का मतलब आदित्य उद्धव होने की बात कहीं।

अब इस मामले में क्या होगा

अब ये मामला एसआईटी जांच के दायरे में आ गया है। डीसीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, कि मामला पहले से ही मुंबई पुलिस के पास है। जिनके पास सबूत हो वो उनको दे सकते हैं। एसआईटी द्वारा जिसकी जांच की जाएगी। दिशा सालियान के परिवार ने मामले की दोबारा जांच का विरोध जताते हुए कहा, कि दिशा की मौत में पहले ही बहुत जांच हो चुकी है। अब क्या एसआईटी हमारी बेटी को दोबारा ला सकती है?

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story