×

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने किया बालासाहेब का ज़िक्र, कहा यह भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र सदन से CM एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के निशाना साधते हुए कहा कि इसे सरकार भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की सरकार बताया है।

Rajat Verma
Published on: 3 July 2022 10:12 AM GMT
Eknath Shinde mentioned Balasaheb, said this BJP-Shiv Sena coalition government
X

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के पहले दिन एकनाथ शिंदे ने किया बालासाहेब का ज़िक्र: photo - social media

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट (Maharashtra political crisis) के बीच एक ओर जहां एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की अगुवाई में बागी शिवसेना विधायकों ने भाजपा से गठबंधन कर महाविकास अघाड़ी सरकार (maha vikas aghadi government) को सत्ता से हटा दिया है वहीं दूसरी ओर भाजपा (BJP) समर्थन से एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए सीएम चुने गए हैं।

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद आज विधानसभा सत्र के पहले दिन का आयोजन किया गया जिसमें सर्वप्रथम भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर को सदन का नया स्पीकर चुना गया। स्पीकर चुनाव के बाद सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने सदन में दिए अपने भाषण में उनकी सरकार को शिवसेना-भाजपा गठबंधन (Shiv Sena-BJP Alliance) की सरकार बताया और बालासाहेब के हिंदुत्व की सोच और विचारधारा को आगे बढ़ाने की बात कही।

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की सरकार

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के साथ जारी अपनी इस लड़ाई में बड़ी जीत हासिल कर ली है, उनके द्वारा भाजपा समर्थित राहुल नार्वेकर के सदन स्पीकर का चुनाव जीतने के बाद अब शिंदे के लिए सदन में आगामी कुछ दिनों बहुमत साबित करने का रास्ता बिल्कुल साफ नजर आ रहा है। महाराष्ट्र सदन के विशेष सत्र के पहले दिन सीएम एकनाथ शिंदे ने विशेष रूप से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के निशाना साधते हुए कहा कि इसे सरकार भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की सरकार बताया है तथा साथ ही भाजपा और उनके शीर्ष नेतृत्व का उनकी इस लड़ाई में साथ देने के लिए आभार व्यक्त किया है।

सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने अभिभाषण में बालासाहेब ठाकरे का ज़िक्र किया

आपको बता दें कि शिवसेना से बगावत कर और भाजपा (BJP) से मिलकर सरकार बनाने के बाद एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना दल पर अपना अधिकार बताया है, दरअसल दो तिहाई से अधिक विधायकों के पार्टी छोड़ने के चलते उनपर दल-बदल कानून का भी कोई असर नहीं हुआ है। सदन सत्र के दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने अभिभाषण में बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) का ज़िक्र करते हुए उनके विचारों को आगे लेकर जाने और उनकी हिंदुत्व की सोच पर सदैव अमल करने की बात कही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story