×

Mumbai Fire : मुंबई की एक 11 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर जारी

मुंबई के कांजुरमार्ग इलाके में सोमवार को दोपहर 1 बजे के करीब एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। जिसके बाद वहां फायर ब्रिगेड की टीम राहत बचाव के कार्य में जुटी हुई है।

Krishna
Written By KrishnaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Feb 2022 11:37 AM GMT
fire breaks out in Mumbai
X

मुंबई के एक बहुमंजिला इमारत में लगी आग (प्रतीकात्मक तस्वीर, तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) के कांजुरमार्ग इलाके में स्थित एक इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, आग विक्रोली कांजुरमार्ग के स्थित एन.जी.रॉयल पार्क सोसाइटी की बी विंग वाली इमारत में लगी है। बताया जा रहा है कि आग 11 मंजिला इमारत की 9वीं और 10वीं मंजिल पर लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जारी है। इस कार्रवाई ने दस से अधिक दमकल विभाग की गाड़ियां लगी हुई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आग दोपहर एक बजे के आसपास लगी है। घटना के कारणों के बारे में अब तक स्पष्ट कुछ भी पता नहीं चला है। माना जा रहा है कि शॉट सर्किट के कारण ये हादसा हुआ है। फायर ब्रिगेड को सूचना करीब सवा एक बजे के आसपास दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड का अमला पूरी तैयारी के साथ घटनास्थल पर 15-20 मिनटों में पहुंच गया। फिलहाल आग बुझाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

प्रारंभिक सूचनाओं के अनुसार, इस हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। विक्रोली कांजुरमार्ग के पूर्व में स्थित एन.जी.रॉयल पार्क सोसाइटी की एक इमारत में अचानक आग लग गई। 11 मंजिला इमारत में अचनाक लगी ये आग देखते ही देखते तेज हो गई। जिससे सोसाइटी और उसके आस-पास रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। आनन-फानन में दमकल विभाग को घटना की सूचना दी गई। मौके पर मौजूद दमकल विभाग के एक अधिकारी ने आग को लेवल-2 का बताया है। दमकल विभाग की टीम मौके पर छह फायर इंजन, चार जंबो टैंकर्स, दो वॉटर टैंकर्स, एंबुलेंस और अन्य उपकरणों के साथ घटनास्थल पर मौजूद है। आग बुझाने का काम जोरों से जारी है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story