×

अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 मरीजों की मौत, मचा हाहाकार

विरार शहर में स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल के ICU में आग गई है। जिसके बाद मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 April 2021 1:47 AM GMT (Updated on: 23 April 2021 5:26 AM GMT)
अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 12 मरीजों की मौत, मचा हाहाकार
X

आग बुझाते कर्मी (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

विरार: महाराष्ट्र में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के विरार (Virar) शहर में स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल (Vijay Vallabh Hospital) के आईसीयू में अचानक आग (Fire in Covid-19 ICU) गई, जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई और मरीजों में डर का माहौल पैदा हो गया है।

हॉस्पिटल के आईसीयू (ICU) में आग लगने की घटना में 13 की मौत हो गई है। आईसीयू में करीब 17 मरीज भर्ती थे। जिन मरीजों की मौत हुई है वो कोरोना से संक्रमित थे। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने के बाद विजय बल्लभ अस्पताल के अन्य मरीजों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। ये दुर्घटना सुबह के 3 बजकर 15 मिनट पर घटी है।

मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड के जवान

बताया जा रहा है कि AC में हुए शोर्ट-सर्किट होने से ये आग लगी है। दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया गया है इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

राष्ट्रपति ने व्यक्त किया शोक

वहीं, इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि विरार, मुंबई के कोविड अस्पताल में आग लगने से मरीज़ों के हताहत होने के समाचार से बहुत दुःख हुआ है। इस हृदय विदारक हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। मैं सभी अन्य मरीज़ों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।



छत्तीसगढ़ में भी हुई थी ऐसी घटना

गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी। यहां राजधानी रायपुर (Raipur) के पचपेड़ी नाका चौक स्थित राजधानी हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में आग (Fire in Covid-19 ICU) लग गई थी। जिससे दम घुटने से दो कोरोना मरीजों (Covid Patients) ने अपनी जान गंवा दी थी।

घटना के बाद कोविड मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के वक्त हॉस्पिटल में आईसीयू में करीब 50 मरीज भर्ती थे। घटना शॉट सर्किट होने की वजह से हुई थी।

Shreya

Shreya

Next Story