×

Hanuman Chalisa Row: उद्धव सरकार के मंत्री ने लांघी भाषा की मर्यादा, राणा दंपति को दी भद्दी गालियां

Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गालियां देते हुए दोनों दो नीच और ह@#$मी कह दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 April 2022 9:38 AM GMT
Uddhav government minister Vadettiwar abused independent MP Navneet Rana and her MLA husband Ravi Rana
X

मंत्री विजय वडेट्टीवार- सांसद नवनीत राणा-रवि राणा: Photo - Social Media

Mumbai: महाराष्ट्र में इन दिनों हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर सियासत गरमाई हुई है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बाद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राणा दंपति ने ठाकरे परिवार का निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान कर राज्य की सियासत में भूचाल ला दिया। राणा दंपति पर सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी के नेता हमलावर हैं। इस बीच उद्धव सरकार के एक मंत्री ने भाषायी मर्य़ादा को लांघते हुए राणा दंपति को भद्दी –भद्दी गालियां दी हैं।

मंत्री के बिगड़े बोल

महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से मंत्री विजय वडेट्टीवार (minister Vijay Vadettiwar) राणा दंपति पर इस कदर भड़के कि उन्होंने भाषायी मर्य़ादा तक का ध्यान नहीं रखा। मंत्री वडेट्टीवार ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गालियां देते हुए दोनों दो नीच और ह@#$मी कह दिया। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में आयोजित आऱोग्य शिविर कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि नवनीत राणा और रवि राणा ने इस देश में अशांति का माहौल पैदा कर दिया है। मुंबई में जानबुझकर कर बखेड़ा खड़ा करते हुए अशांति फैलाई और कानून व्यवस्था की सिचुएशन खड़ी कर दी। दोनों का क्या मकसद है पता नहीं।

आपस में झगड़ा करवाने के लिए हनुमान चालीसा पढ़वा रहे हैं- वडेट्टीवार

कांग्रेस नेता वडेट्टीवार ने आगे कहा, नवनीत कहती हैं कि मुख्यमंत्री को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ना ही चाहिए। अगर वो नहीं पढेंगे तो हम उन्हें मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा पढ़ाएंगे। अरे तेरे बाप का क्या जाता है? तुझे जो बोलना है बोल, जहां पढ़ना है जाके पढ़, लेकिन नहीं–नहीं उद्धव ठाकरे को बोलना चाहिए। तेरे बाप का नौकर है क्या? ऐसी नीच, चोट्टे, ह@#$मी लोग, क**ने लोग इस देश में हैं और आपस में झगड़ा करवाने के लिए हनुमान चालीसा पढ़वा रहे हैं। हर घर में हनुमान चालीसा है और लोग पढ़ते हैं। हिंदू धर्म में लोग शादी से पहले हनुमानजी का दर्शन करते हैं।

उत्पात मचाने के आरोपी शिवसेना के कार्यकर्ताओं को मिली जमानत

बता दें कि राणा दंपति को राजद्रोह के आऱोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों को अदालत ने 6 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनकी जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई होनी है। इस बीच अमरावती सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) ने अपने खिलाफ दर्ज केस के खिलाफ हाईकोर्ट का रूख किया है। मुंबई उच्च न्यायालय (Mumbai High Court) में आज इस पर सुनवाई होनी है। वहीं नवनीत राणा के घर के बाहर हंगामा और उत्पात मचाने के आऱोप में गिरफ्तार शिवसेना के 16 कार्यकर्ताओं को स्थानीय अदालत से जमानत मिल गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story