×

Hanuman Chalisa Row: मुंबई में हनुमान चालीसा पर घमासान, MP नवनीत और MLA रवि राणा गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने अमरावती से स्वतंत्र सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 April 2022 2:41 PM GMT
MP Navneet Rana And MLA Ravi Rana
X

MP नवनीत राणा और MLA रवि राणा। (Social Media)

Maharashtra: महाराष्ट्र की सियासत इन दिनों हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद को लेकर उबल रही है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) के अल्टीमेटम के बाद राणा दंपति ने इस मुद्दे को मुंबई की सड़कों पर ला दिया है। दिनभर चले हाई प्रोफाइल सियासी ड्रामे के बाद शाम में अमरावती से स्वतंत्र सांसद नवनीत राणा (Amravati Independent MP Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप है।

राणा दंपति से मुंबई के खाड़ पुलिस स्टेशन में पूछताछ हो रही है। रविवार को दोनों को कस्टडी के लिए बांद्रा कोर्ट (Bandra Court) में पेश किया जाएगा। दरअसल, शिवसैनिकों ने राणा दंपति के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसी पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस की एक टीम उन्हें खार पुलिस स्टेशन ले गई है।

नवनीत राणा ने बीजेपी से मांगी मदद

अमरावती सांसद नवनीत राणा (Amravati Independent MP Navneet Rana) ने शिव सैनिकों के खिलाफ मुंबई की खाड़ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। उनका आरोप है कि रणनीति के तहत उनके खिलाफ बयानबाजी करवाई गई। उकसाने का प्रयास किया गया। नवनीत राणा (Amravati Independent MP Navneet Rana) ने एक वीडियो जारी कर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) से मदद मांगी है। राणे ने कहा कि उन्हें और उनके पति को पुलिस द्वारा जबरदस्ती पुलिस स्टेशन लाया गया है। मैं सांसद हूं और मेरे पति विधायक हैं। लोकतंत्र को बचाने में साथ दिया जाए। सरकार लोगों को दबाने का काम कर रही है। गुंडागर्दी की जा रही है।

निर्दलीय एमपी नवनीत राणा (Amravati Independent MP Navneet Rana) ने इससे पहले शिवसेना पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि शिवसेना अब गुंडों की पार्टी रह गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने मेरे घर गुंडे भेज दिए। असली शिवसैनिक तो बाला साहब के साथ चले गए हैं। अब गुंडों की शिवसेना रह गई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सीएम के पास अब केवल यही काम रह गया है कि किस पर क्या कार्रवाई करवानी है औऱ किसे जेल भेजना है।

राणा दंपति के समर्थन में आए राणे

मोदी सरकार (Modi Government) में कैबिनेट मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) सांसद नवनीत राणा (Amravati Independent MP Navneet Rana) द्वारा मदद मांगे जाने के बाद उनकी मदद के लिए खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने मुंबई पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अगर राणा दंपति के साथ कुछ हुआ तो अच्छा नहीं होगा। शिवसेना पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री राणे (Union Minister Narayan Rane) ने कहा कि दो राणा आए तो 235 शिवसैनिक जमा हुए. अगर पूरी बीजेपी वहां पहुंचती तो क्या करते? उन्होंने कहा कि अगर राणा परिवार के साथ कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदार शिवसेना होगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story