Maharashtra Assembly Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह ने शिंदे से की मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Maharashtra Assembly Election 2024:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ सहयाद्री राजकीय अतिथि गृह में मुलाकात की।

Shishumanjali kharwar
Published on: 9 Sep 2024 7:27 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 7:38 AM GMT)
maharashtra news
X

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम शिंदे से की मुलाकात (न्यूजट्रैक)

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ बैठक की। दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने सहयाद्री राजकीय अतिथि गृह में सीएम शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री के साथ हुई बैठक में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर हम सब महायुति में हैं। तो हमें संयम बरतना चाहिए। इस बात का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि हम सभी की जनता के सामने एकता की छवि प्रस्तुत हो। विधानसभा चुनाव में जीतने की क्षमता रखने वाले उम्मीदवारों का ही चयन किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधियों के फेक नेरेटिव का जवाब जरूर देते रहें। वहीं बैठक के दौरान अमित शाह ने भाजपा नेताओं को सार्वजनिक विवादों से दूर रहने के निर्देश दिए हैं।

बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की आतंरिक सर्वे का भी जिक्र किया। वहीं अमित शाह ने भाजपा नेताओं को सरकार द्वारा जनहित में लिये गये निर्णयों और योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने सतर्क करते हुए कहा कि भाजपा के कुछ विधायकों का प्रदर्शन सर्वे में संतोषजनक नहीं मिला है। ऐसे में महाराष्ट्र में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों को लेकर उचित निर्णय करें।

’लालबाग के राजा’ के सामने टेका माथा

महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ‘लालबागचा राजा’ के दरबार में पहुंचे और विधिवत दर्शन-पूजन किया। उन्होंने पंडाला में भगवान गणेश की विशाल प्रतिमा के आगे माथा टेका। इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि अमित शाह हर साल गणेश चतुर्थी के अवसर पर ‘लालबागचा राजा’ के दर्शन के लिए मुंबई जरूर आते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story